Move to Jagran APP

शिकायत निस्तारण में न बरते कोताही : डीएम

तहसील परिसर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम रविद्र कुमार ने जन समस्याओं की सुनवाई की। इस दौरान 148 शिकायतों में से मात्र नौ का ही मौके पर निस्तारण हो सका। शेष शिकायतों का संबधित विभागों के अफसरों को गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिए। लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 11:32 PM (IST)
शिकायत निस्तारण में न बरते कोताही : डीएम
शिकायत निस्तारण में न बरते कोताही : डीएम

जेएनएन, बुलंदशहर। तहसील परिसर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम रविद्र कुमार ने जन समस्याओं की सुनवाई की। इस दौरान 148 शिकायतों में से मात्र नौ का ही मौके पर निस्तारण हो सका। शेष शिकायतों का संबधित विभागों के अफसरों को गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिए। लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

कई माह बाद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुए संपूर्ण समाधान दिवस की सूचना पर स्थानीय सहित दूरदराज से आए फरियादियों का तांता लगा गया। आए सभी फरियादियों ने बारी बारी से अपनी शिकायतों को जिलाधिकारी के समक्ष रखा। इस दौरान ग्राम नगला कोठी निवासी धर्म सिंह ने ग्राम समाज की भूमि में बनी झोपड़ी एवं इस भूमि से कब्जा हटाने की शिकायत की। सबसे ज्यादा शिकायत राजस्व विभाग, विद्युत विभाग, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग आदि की रहीं। इस मौके पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह, डीडीओ साहित्य कुमार मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. आरके सक्सेना, जिला आपूर्ति अधिकारी केपी सिंह, एसडीएम मोनिका सिंह, सीओ वंदना शर्मा, तहसीलदार राजकुमार भास्कर, आपूर्ति निरीक्षक पूनम रानी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका शमशेर सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। वहीं, सदर तहसील में एसडीएम ने जन शिकायतों की सुनवाई की। 23 शिकायतों में तीन का निस्तारण

सिकंदराबाद एसडीएम कालोनी स्थित तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम रविशंकर सिंह ने जन शिकायतें सुनीं। खराब मौसम के चलते फरियादियों की संख्या कम रही। कुल 23 शिकायतों में से मात्र तीन का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। जिनमें राजस्व विभाग की 15 सर्वाधिक, पुलिस विभाग से 5 शिकायतें, नगर पालिका की 2 और एक शिकायत अन्य विभाग से रही। एसडीएम ने लंबित शिकायतों के निस्तारण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। मौके पर सीओ नम्रता श्रीवास्तव, तहसीलदार मलखान सिंह समेत संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। वजन तौलने की मशीन वितरित की

जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर अब रोजाना बच्चों का वजन तौला जाएगा। जिले के 3958 आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए वजन मशीन विभाग के पास पहुंची है। संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने 24 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इन मशीनों का वितरण किया। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकत्री इन मशीनों का उपयोग करके 0-5 वर्ष की आयु के बच्चों के पोषण श्रेणी का चिन्हांकन करें। उन्हें चिकित्सा/पोषण संबंधी सहायता प्रदान कराएं। इस मौके पर डीपीओ हरिओम बाजपेयी, सीडीपीओ डिबाई आदि मौजूद रहे। वहीं, डीएम ने अहमदगढ़ में सहकारी समिति के गोदाम का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.