Move to Jagran APP

विदेशी छात्राओं ने विद्यार्थियों को दी पर्यावरण की जानकारी

बुलंदशहर: शहर की डीएम रोड स्थित रैनेसा स्कूल में सोमवार को यूएसए व कनाडा से आई पर्याव

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 10:43 PM (IST)
विदेशी छात्राओं ने विद्यार्थियों को दी पर्यावरण की जानकारी
विदेशी छात्राओं ने विद्यार्थियों को दी पर्यावरण की जानकारी

बुलंदशहर: शहर की डीएम रोड स्थित रैनेसा स्कूल में सोमवार को यूएसए व कनाडा से आई पर्यावरण विशेषज्ञों का भारतीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तो विदेशी छात्राओं ने विद्यार्थियों को पर्यावरण के बारे में जानकारी दी।

loksabha election banner

एनवायरमेंट आनलाइन संस्था से जुड़ी यूएसए की मिस टीन इंटरनेशनल सिल्वीया मेरी कोलोन व कनाडा की मिस टीन इंटरनेशनल जीना रामस सोमवार को शहर के रैनेसा स्कूल में आई। उन्होंने बताया कि एनवायरमेंट आनलाइन संस्था की स्थापना 2000 में हुई थी। इसमें विश्व के 157 देश जुड़े हैं। ये देश पर्यावरण के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इस संस्था ने 2012 में मिस अर्थ पिजेंट कार्यक्रम का भी आयोजन किया था। इसके अंतर्गत लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया।

उक्त दोनों विदेशी छात्राओं ने विद्यार्थियों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने संबंधी जानकारी दी। साथ ही विद्यालय समेत भारत के पर्यावरण को अपनी पसंदीदा जगह बताया। इस अवसर पर उन्होंने भारतीय संस्कृति की भी खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह भारतीय संस्कृति से विशेष लगवा रखती हैं। स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उनका मनोरंजन किया। इस अवसर पर स्कूल के मुख्य प्रशासक अभिराग शर्मा ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया और कार्यक्रम के अंत में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वरिष्ठ प्रशासक विश्वास शर्मा, शिवम शर्मा व प्रधानाचार्य प्रवेश मेहरा ने भी उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में स्कूल के समस्त स्टाफ का विशेष योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.