Move to Jagran APP

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में जमकर हंगामा, चेयरपर्सन ने किया वॉकआउट

नगरपालिका बोर्ड की बैठक में पुराने विकास कार्यक्रम पूरे न होने पर सभासदों ने जमकर हंगामा काटा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 10:29 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 10:29 PM (IST)
नगर पालिका बोर्ड की बैठक में जमकर हंगामा, चेयरपर्सन ने किया वॉकआउट
नगर पालिका बोर्ड की बैठक में जमकर हंगामा, चेयरपर्सन ने किया वॉकआउट

सिकंदराबाद: नगरपालिका बोर्ड की बैठक में पुराने विकास कार्यक्रम पूरे न होने पर सभासदों ने जमकर हंगामा काटा। सभासदों ने वार्षिक बजट को मंजूरी देने से इंकार करते हुए मात्र तीन ही प्रस्तावों को पास करते हुए सभी प्रस्ताव निरस्त किए जाने पर चेयरपर्सन द्वारा सदन से वाकआउट किए जाने पर सभासदों का गुस्सा भड़क गए। जिसके बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर चलता रहा।

loksabha election banner

गुरुवार को नगरपालिका की बोर्ड की बैठक चेयरपर्सन बब्बो परवीन की अध्यक्षता में शुरू हुई। सभासदों ने इतनी जल्दी बोर्ड की बैठक बुलाने पर आपत्ति जताई। नवंबर माह में हुई बोर्ड की बैठक में पास हुए विकास कार्यक्रम अभी तक शुरू न होने पर पालिका अधिकारियों को जमकर घेरा। ईओ संजीव राम ने मार्च माह के तहत अनुबंधित ठेके पर काम करने वाले सफाई, बिजली व पालिका में सविदा कर्मियों के मानदेय न मिलने से काम लटकना बताते हुए कुछ दिनों में आचार संहिता का हवाला देते हुए वार्षिक बजट को मंजूर करने की वकालत की, लेकिन सभासदों ने इंकार कर दिया। कुल 194 में विकास के प्रस्तावों में तीन माह का खर्चे, फिल्ड लेवल चार्टेड एकाउंट को रखने, वेबसाइट व साफ्टवेयर बनाने की स्वीकृति देकर सभी प्रस्ताव निरस्त करने शुरू कर दिए। इस पर नाराज चेयरपर्सन बब्बो परवीन बोर्ड की बैठक छोड़कर चल गई। कुछ देर बाद जब चेयरपर्सन बैठक में फिर से पहुंची तो सभासदों ने सभी प्रस्ताव निरस्त कर दिया। संचालन इरफान बाबू ने किया। मौके पर ऊषा शर्मा, रीतू, रिजवान कुरैशी, निसार, किशन सैनी समेत अन्य सभासद मौजूद रहे।

चेयरपर्सन व सभासदों के बीच आरोप प्रत्यारोप दौर शुरू

चेयरपर्सन बब्बो परवीन ने दूसरी बोर्ड की बैठक में नगर के विकास के लिए प्रस्ताव पास करने के पीछे सभासदों पर आरोप लगाए। कहा कि सभासद अनैतिक रूप से दबाव बना रहे हैं। वार्षिक बजट पास न होने से नगर में मार्च माह के बाद सफाई, बिजली समेत कई तरह की समस्या का लोगों को सामाना करना पड़ेगा। वहीं सभासद किशन सैनी आदि ने चेयरपर्सन व उनके पति पर अमर्यादित व्यवहार का आरोप लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.