Move to Jagran APP

समस्याओं को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों ने पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडे़कर के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व किसानों को कलक्ट्रेट गेट पर पुलिस ने रोक दिया और प्रदर्शन करने के लिए इंकार कर दिया। किसानों का एक समूह सिटी मजिस्ट्रेट से मिला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:05 AM (IST)
समस्याओं को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन
समस्याओं को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

बुलंदशहर, जेएनएन। भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों ने पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडे़कर के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व किसानों को कलक्ट्रेट गेट पर पुलिस ने रोक दिया और प्रदर्शन करने के लिए इंकार कर दिया। किसानों का एक समूह सिटी मजिस्ट्रेट से मिला।

loksabha election banner

भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष महेशचंद लोधी ने ज्ञापन में बताया कि पराली जलाने के नाम पर किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और वसूली की जा रही है। बताया कि किसान मात्र गन्ने की पत्ती जला रहा है इससे खेत की पैदावार क्षमता बढ़ती है। किसान वनस्पति और खेतीबाड़ी कर प्रकृति को हराभरा करता है और कृषि विभाग किसानों को प्रदूषण का जनक बता रहा है। बताया कि जिला प्रशासन अपने अधिकारियों के एयरकंडीशन बंद कराए और धुआं उगलने वाली फैक्ट्रियों को बंद कराए जो प्रदूषण के जनक हैं। चेतावनी दी कि प्रदूषण के चलते यदि किसानों का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो मजबूरन किसानों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा। इस मौके पर पुष्पेंद्र त्यागी, विजय गुप्ता, अनुराग त्यागी, लाल सिंह तोमर, कृष्ण तेवतिया, शलभ तोमर, लोकेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.