Move to Jagran APP

सुलह-समझौते के आधार पर अधिक वाद सुलझाने का प्रयास

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से दस जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुलह-समझौते के आधार पर ज्यादा से ज्यादा वाद सुलझाने का प्रयास रहेगा। इसके लिए प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को न्यायालय परिसर से प्रचार वाहन को जिला जज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 11:13 PM (IST)
सुलह-समझौते के आधार पर अधिक वाद सुलझाने का प्रयास

जेएनएन, बुलंदशहर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से दस जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुलह-समझौते के आधार पर ज्यादा से ज्यादा वाद सुलझाने का प्रयास रहेगा। इसके लिए प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को न्यायालय परिसर से प्रचार वाहन को जिला जज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

इस दौरान प्राधिकरण सचिव सुमन तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने पर न्यायालय परिसर में दस जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई जाएगी। इसके सफल आयोजन के लिए प्रचार वाहन जिले की विभिन्न तहसीलों को भेजा गया है। दो दिन तक यह प्रचार वाहन जिले में रहेगा। पहले दिन यानी बुधवार को स्याना, अनूपशहर, शिकारपुर तहसील में इस वाहन के माध्यम से राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार-प्रसार करके जिला न्यायालय वापस लौटेगा। दूसरे दिन यानी गुरुवार को सिकंदराबाद, बुलंदशहर के बाद खुर्जा में जन-जागरूकता की अलख जगाएगा। ताकि कोरोना से बचाव के इंतजामों के साथ ज्यादा से ज्यादा विवादों को राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलझाया जा सके।

गृह क्लेश में विवाहिता ने निगला जहर

दानपुर। चौकी दौलतपुर क्षेत्र के भीमपुर दोराहे पर बुधवार की दोपहर एक महिला ने कीटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर महिला सड़क किनारे गिर गई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने महिला को दानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया। चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है। महिला की हालत नाजुक बनी है। जानकारी के अनुसार महिला देवीनगला गांव की रहने वाली है। उसकी शादी कुछ समय पहले नगलाकिड गांव में हुई थी। महिला का अपने ससुरालियों से झगड़ा चल रहा है। बुधवार की सुबह से महिला भीमपुर दोराहे पर खड़ी थी। जहां उसने कीटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। दुकानदार घटना की जानकारी होने महिला को पुलिस के पास लेकर पहुंचे थे। पुलिस ने महिला का नाम लक्ष्मी पत्नी राकेश कुमार बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.