बुलंदशहर, जेएनएन। शिकारपुर तहसील क्षेत्र के कस्बा अहमदगढ़- पहासू मार्ग स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पास हाईटेंशन लाइन का खंभा जर्जर हालत में खड़ा है। जो कभी भी टूटकर बड़े हादसे की वजह बन सकता है।

अहमदगढ़ निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि उसके मकान के सामने हाईटेंशन विद्युत लाइन का खंभा पिछले करीब एक साल से जर्जर हालत में खड़ा है। जिसकी जड़ गलकर पचास प्रतिशत से अधिक नष्ट हो चुकी है। ग्रामीणों ने जर्जर विद्युत खंभे को बदलवाने की मांग विद्युत विभाग से की है। विद्युत उपकेंद्र अहमदगढ़ के अवर अभियंता शैलेंद्र कुमार का कहना है कि शीघ्र ही जर्जर खंभे की मरम्मत करा दी जाएगी।

किसानों की समस्याओं

पर हुई चर्चा

संवाद सूत्र, अरनिया : भाकियू किसान शक्ति के कार्यकर्ताओं ने बैठक का आयोजन किया, जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की। साथ ही संगठन का विस्तार भी किया गया।

सोमवार शाम को क्षेत्र के गांव लखनवाड़ा में आयोजित भारतीय किसान यूनियन किसान शक्ति की बैठक में किसानों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए रणनीति बनाई गई। जिसके बाद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिट्टी गौड़ व राष्ट्रीय संगठन मंत्री उमाशंकर प्रधान ने राजकुमार सिंह को ब्लाक संरक्षक, हरिओम राघव को जिला प्रमुख महासचिव, विजेंद्र सिंह को जिला उपाध्यक्ष, सुरेंद्र सिंह को ब्लाक महासचिव, संजय सिंह को तहसील महासचिव, प्रदीप कुमार को ग्राम अध्यक्ष मनोनित किया गया। इसमें रवि राघव, प्रेम शर्मा, दक्ष गौड़ आदि रहे।

कमर्शियल पायलट

बने प्रखर तायल

संवाद सहयोगी, खुर्जा : मेहनत और लग्न से नगर निवासी प्रखर तायल ट्रेनिग पूरी करके कमर्शियल पायलट बन गए हैं। स्वजनों ने उन्हें मिठाई खिलाते हुए बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

नगर की गोइंका कालोनी निवासी पॉटरी कारोबारी प्रदीप तायल के पुत्र प्रखर शुरुआत से ही पायलट बनना चाहते थे। जिसको लेकर उनके पिता समेत अन्य स्वजनों ने उनका उत्साह बढ़ाया और प्रेरित किया। उन्होंने अलीगढ़ स्थित बाई नियर फ्लाइंग एकेडमी से डीजीसीए कोर्स किया। जिसके बाद अलीगढ़ और साउथ अफ्रीका में उन्होंने प्रशिक्षण लिया। अब उनकी अप्रैल माह में ट्रेनिग पूरी हो गई है। ट्रेनिग पूरी करने के बाद वह कमर्शियल पायलट बन गए हैं।

Edited By: Jagran