Move to Jagran APP

गोशाला में गोवंश की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

डिबाई क्षेत्र के गांव तलवार में बनी अस्थाई गोशाला में एक बैल की शनिवार सुबह मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर कार्रवाई की मांग की साथ ही डीएम से भी शिकायत कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 06:09 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 10:57 PM (IST)
गोशाला में गोवंश की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा
गोशाला में गोवंश की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

बुलंदशहर, जेएनएन। डिबाई क्षेत्र के गांव तलवार में बनी अस्थाई गोशाला में एक बैल की शनिवार सुबह मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर कार्रवाई की मांग की, साथ ही डीएम से भी शिकायत कर दी। डीएम के आदेश पर एसडीएम अधिकारियों के साथ गांव पहुंचे और जांच करने के साथ गोशाला की स्थिति बेहतर बनाने और गोवंश के लिए चारे की व्यवस्था के लिए संबंधित को निर्देशित किया।

loksabha election banner

शनिवार को क्षेत्र के गांव तलवार में स्थित अस्थाई गौशाला में 63 गोवंशों में से एक बैल की मौत हो गई, जबकि चार गायों की हालत गंभीर बनी हुई। बैल की मौत होने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया और जिलाधिकारी से शिकायत कर दी। डीएम के आदेश पर एसडीएम मोनिका सिंह, तहसीलदार हीरालाल सैनी, बीडीओ आशीष पाल, पशु चिकित्सक सहित तहसील के कर्मचारी गोशाला पहुंचे। जहां एसडीएम ने गौशाला की जांच की और गोवंश की मौत के कारणों की जानकारी ली। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि गौशाला में हरा चारा नही आता है, जिससे गाय केवल भूसा खाती है ।जिस पर एसडीएम ने बीडीओ को गोवंशों को प्रतिदिन हरा चारा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बाद में मृत बैल का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे दफना दिया। एसडीएम मोनिका सिंह ने बताया कि गौशाला में एक बैल की बीमारी के चलते मौत हो गई, जबकि चार बीमार गायों की हालत गंभीर बनी हुई है जिनका पशु चिकित्सकों द्वारा उपचार कराया जा रहा है। बीडीओ आशीष पाल ने बताया कि गायों के हरा चारा आदि उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.