Move to Jagran APP

सतर्कता और सावधानी से ही टूटेगी कोरोना की चेन

लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब से अनलॉक शुरू हुआ है कोरोना संक्रमण तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। लोगों की लापरवाही के चलते आलम ये है कि कोरोना सड़क और बाजार में घूम रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 11:17 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 11:17 PM (IST)
सतर्कता और सावधानी से ही टूटेगी कोरोना की चेन
सतर्कता और सावधानी से ही टूटेगी कोरोना की चेन

बुलंदशहर, जेएनएन। लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब से अनलॉक शुरू हुआ है कोरोना संक्रमण तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। लोगों की लापरवाही के चलते आलम ये है कि कोरोना सड़क और बाजार में घूम रहा है। कोई भी व्यक्ति संक्रमित के संपर्क में आएगा तो कोरोना पॉजिटिव हो जाएगा। इसलिए इस समय पहले से ज्यादा सावधानी और सतर्कता बरतने की जरुरत है। जरा सी लापरवाही होने पर कोरोना शरीर में प्रवेश कर सकता है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डा. आशीष प्रकाश कोरोना काल में भी लगातार ड्यूटी दे रहे हैं। मरीजों के बीच में रहते हुए अभी तक संक्रमण से स्वयं को बचाए हुए हैं। पूरी एहतियात से वह ड्यूटी करते आ रहे हैं। डा. आशीष का कहना है कि लापरवाही और आपाधापी के कारण वायरस लोगों को जकड़ रहा है। सतर्कता और सावधानी से ही इसे रोका जा सकता है। लोगों की लापरवाही के चलते ही जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 2946 पर पहुंच गई है। अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना से डरने की नहीं बल्कि बचने की जरूरत है। कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। बिना काम के घर से बाहर न निकलें। जब घर से बाहर जाना हो तो मास्क पहनकर ही निकलें। सैनिटाइजर का प्रयोग जरूर करें। शारीरिक दूरी का पालन जरुर करें। साबुन से अच्छे से हाथ धोते रहें। बाहर से घर में आएं तब भी साबुन से 20 सेकेंड तक हाथ धोएं। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नींबू, टमाटर, शिमला मिर्च, संतरा, मौसमी आदि शामिल करें। घर से खाली पेट ना निकलें। बुखार, खांसी, जुकाम, सांस लेने में दिक्कत या गले में दिक्कत हो तो तुरंत चिकित्सक को दिखाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.