Move to Jagran APP

संविदाकर्मियों का खेल, ऊर्जा निगम की मीटर व्यवसथा फेल

संविदा कर्मचारियों के खेल से ऊर्जा निगम को चूना लग रहा है। बिना कनेक्शन ही संविदा कर्मी मनमर्जी से बिजली मीटर लगा रहे हैं। ऐसे कई मामले अब तक जांच में पकड़ में आ चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 07:36 AM (IST)
संविदाकर्मियों का खेल, ऊर्जा निगम की मीटर व्यवसथा फेल
संविदाकर्मियों का खेल, ऊर्जा निगम की मीटर व्यवसथा फेल

बुलंदशहर, जेएनएन। संविदा कर्मचारियों के खेल से ऊर्जा निगम को चूना लग रहा है। बिना कनेक्शन ही संविदा कर्मी मनमर्जी से बिजली मीटर लगा रहे हैं। ऐसे कई मामले अब तक जांच में पकड़ में आ चुके हैं। संविदाकर्मियों के इस खेल से ऊर्जा निगम को मोटा चूना लग रहा है। वहीं अधिकारी अभी इस मामले से बेखबर हैं।

loksabha election banner

सरकार बिजली चोरी और निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए भले ही प्रयास कर रही हो लेकिन अफसरों की नजरअंदाज का संविदा कर्मचारियों का एक जिले में बिना कनेक्शन जारी किए ही लोगों के घरों पर मीटर लगा उनको बिजली जलवा रहे हैं। संविदाकर्मियों का खेल मामन बिजलीघर के गांव में संविदाकर्मियों का खेल सामने आया हैं। संविदा कर्मचारियों ने सबदलपुर गांव में कई घरों पर बिना बिजली कनेक्शन दिए ही मीटर लगा दिए हैं, लेकिन इन लोगों के बिजली कनेक्शन नहीं हुए हैं। बिल नहीं आने और मीटर की रसीद नहीं मिलने पर लोग बिजली दफ्तर पहुंच रहे हैं। लोगों के बिजली दफ्तर पहुंचने पर ये लोग इनको शीघ्र ही उनका नाम का मीटर लगाने के झांसे में लेकर बिजली चोरी करा कर निगम को मोटा चूना लगा रहे हैं। अफसरों की नजरअंदाज से संविदकर्मियों का गिरोह जिले में फिर से सक्रिय हो गया है। पिछले साल नगर में भी मीटर बदलने का पकड़ में आने पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। वहीं दो माह पहले शिकारपुर में एक उपभोक्ता के घर लगे बिजली मीटर को बदल दिया था। विभाग की टीम की जांच में आया था कि मीटर इस जिले के लिए आवंटित ही नहीं था। इसके बाद भी अफसर सबक लेने के लिए तैयार नहीं हैं। इन्होंने कहा..

संविदाकर्मियों द्वारा बिना कनेक्शन मीटर लगाना गंभीर मामला हैं। मामले की जांच करा कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

- आरपीएस तोमर, मुख्य अभियंता ऊर्जा निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.