Move to Jagran APP

दारोगा पर 20 हजार लेने का आरोप, एसएसपी ने बैठाई जांच

थाना बीबी नगर में तैनात दारोगा पर बिजली चोरी के मुकदमे में मदद करने के नाम पर 20 हजार रुपये लेने का आरोप लगा है। रुपये लेने का बाकायदा वीडियो भी बना है जो अब इंटरनेटमीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो देखने के बाद एसएसपी ने एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी को जांच सौंप दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:32 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:32 PM (IST)
दारोगा पर 20 हजार लेने का आरोप, एसएसपी ने बैठाई जांच
दारोगा पर 20 हजार लेने का आरोप, एसएसपी ने बैठाई जांच

बुलंदशहर, जेएनएन। थाना बीबी नगर में तैनात दारोगा पर बिजली चोरी के मुकदमे में मदद करने के नाम पर 20 हजार रुपये लेने का आरोप लगा है। रुपये लेने का बाकायदा वीडियो भी बना है, जो अब इंटरनेटमीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो देखने के बाद एसएसपी ने एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी को जांच सौंप दी है।

loksabha election banner

थाना बीबी नगर के गांव सठला निवासी रश्मि शर्मा के अनुसार पिछले साल उनकी आटा चक्की पर बिजली विभाग की टीम बकाया बिल बताकर कनेक्शन काटने की कोशिश करने लगे। इस पर झगड़ा हो गया। जेई ने उनके खिलाफ थाना में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। रश्मि के पति देवेंद्र गौड़ ने बताया कि एक दिन थाने से एक दारोगा जांच के लिए आया और सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए उनका शस्त्र लाइसेंस तक निरस्त कराने की बात कही। ऐसा न करने की एवज में 20 हजार रुपये की मांग की जो रुपये उन्हें दे भी दिए। घर पर लगे सीसीटीवी में रुपये लेते हुए वीडियो भी बन गया। देवेंद्र का आरोप है कि रुपये लेने के बावजूद दारोगा ने मदद नहीं की और उल्टा अब और रुपये की मांग कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया मामले में एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी को जांच सौंपी गई है।

लिक क्लिक करते ही खाते से कटे पांच हजार

सिकंदराबाद में कोतवाली क्षेत्र के गांव सिरोंधन निवासी के मोबाइल पर लिक पर क्लिक करते ही खाते से पांच हजार रुपये खाते से कट गए। गांव निवासी पीड़ित अमित ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शनिवार को उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम अमित निवासी सूरजपुर जनपद गौतमबुद्धनगर बताया। पीड़ित ने बताया कि पहले अज्ञात कोलर ने उसके बैंक खाते में जमा धनराशि के विषय में जानकारी हासिल की। इसके बाद अज्ञात शातिर ने पीड़ित से उसके मोबाइल पर गूगल पे के माध्यम से पांच हजार की रकम उसके खाते में भेजने की बात कहते हुए भेजे गए लिक को क्लिक करने का आग्रह किया। इस पर पीड़ित ने अज्ञात की ओर से मोबाइल पर भेजे गए लिक पर जैसे ही क्लिक किया। इस पर पीड़ित के खाते में जमा पांच हजार की रकम कटने का मैसेज मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.