Move to Jagran APP

बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम की हत्या के मामले में बेटा हाजी अनस गिरफ्तार Uttar Pradesh News

बुलंदशहर के पूर्व विधायक हाजी अलीम के मर्डर केस में सीबीसीआईडी ने हाजी अलीम के बेटे अनस को मेरठ से गिरफ्तार किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 01:35 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 05:21 PM (IST)
बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम की हत्या के मामले में बेटा हाजी अनस गिरफ्तार Uttar Pradesh News
बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम की हत्या के मामले में बेटा हाजी अनस गिरफ्तार Uttar Pradesh News

बुलंदशहर, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी के विधायक रहे हाजी अलीम की हत्या के मामले में सीबीसीआइडी ने गुरुवार को उनके बेटे अनस को गिरफ्तार किया है। मेरठ से गिरफ्तार करने के बाद सीबीसीआइडी आज अनस को कोर्ट में पेश करेगी। बसपा से विधायक रहे हाजी अलीम की नौ अक्टूबर 2018 की रात को गोली लगने से संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। इसके बाद केस की पुलिस ने पड़ताल की। इसके बाद केस को सीबीसीआइडी को सौंपा गया।

loksabha election banner

बुलंदशहर के पूर्व विधायक हाजी अलीम के मर्डर केस में सीबीसीआईडी ने हाजी अलीम के बेटे अनस को मेरठ से गिरफ्तार किया। सीबीसीआईडी की एसपी मोहिनी ने बताया कि अनस को बुलंदशहर कोर्ट में पेश करेेंगे। इस हत्या के मामले में कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। विधायक हाजी अलीम की दूसरी पत्नी यानी अपनी दूसरी मां की दिल्ली में हत्या के मामले में भाई के साथ तिहाड़ जेल में बंद रहा अनस अनस जमानत पर था।

सदर विधानसभा क्षेत्र से दो बार बसपा के विधायक रह चुके हाजी अलीम ने सुसाइड नही किया था। सीबीसीआईडी मेरठ ने अपनी जांच में इसे हत्या माना है। गुरुवार को सीबीसीआईडी की एसपी मोहिनी पाठक ने बताया कि अलीम के बेटे अनस को गिरफ्तार किया गया है। उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। नौ अक्टूबर 2018 में पूर्व विधायक हाजी अलीम का शव उनके ही घर मे गोली लगा हुआ मिला था। इस मामले में पूर्व विधायक के भाई एवं सदर ब्लॉक प्रमुख हाजी यूनुस की तरफ से अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। शहर कोतवाली पुलिस ने इस मुकदमे में आत्महत्या मानकर फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी।

जिसके बाद पूर्व विधायक हाजी अलीम का बेटा अनस हाईकोर्ट गया और उसने हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीसीआईडी जांच के आदेश कराए थे। जिसके बाद सीबीसीआईडी मेरठ को यह जांच सौंपी गई थी। गुरुवार को सीबीसीआईडी की एसपी मोहिनी पाठक ने बताया कि पूर्व विधायक हाजी अलीम के बेटे अनस को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी वह हत्या का कारण नहीं बता पा रही हैं। उनका कहना है कि कोर्ट में पेश करने के बाद हत्या का कारण सार्वजनिक कर दिया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि पांच बजे के आसपास अनस को बुलंदशहर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सदर सीट से दो बार बसपा के टिकट पर विधायक रहे कद्दावर नेता हाजी अलीम की मौत की गुत्थी सीबीसीआईडी की टीम ने सुलझा दी है।  बुधवार की देर रात सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर ऋषि राम कठेरिया ने हाजी अलीम के बेटे अनस अलीम को गिरफ्तार कर लिया है। उसी कंकरखेड़ा थाने में रखा गया। यहां से कोर्ट में बुलंदशहर पेश करने के लिए सीबीसीआईडी की टीम अनस को लेकर रवाना हो गई। इंस्पेक्टर ऋषि राम कठेरिया ने बताया कि हाजी अनस के खिलाफ सभी सबूत पुलिस को मिल गए हैं।

लम्बे समय से इस केस की पड़ताल में लगी सीबीसीआइडी की टीम मेरठ से बुलंदशहर तक पूर्व विधायक के हर जानने वाले के साथ ठिकाने की भी तहकीकात में लगी थी। इस हत्या के मामले में सीबीसीआइडी ने पूर्व विधायक हाजी अलीम के चालक साजिद के घर से .30 बोर की एक अवैध पिस्टल भी बरामद की थी। इसके बाद टीम साजिद को गिरफ्तार करके कोतवाली ले आई। यहां पर अवैध पिस्टल रखने का मुकदमा दर्ज कराया गया। सीबीसीआइडी ने पूर्व विधायक की हत्या से संबंधित कई लोगों के बयान भी दर्ज किए।

गौरतलब है कि नौ अक्टूबर 2018 की रात को बसपा के पूर्व विधायक हाली अलीम की गोली लगने से संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उनका शव बंद कमरे में पड़ा मिला था। शुरुआती जांच में पुलिस हाजी अलीम की मौत को आत्महत्या मानकर चल रही थी, लेकिन बाद में उनके भाई हाजी यूनुस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। कोतवाली पुलिस ने इस मामले को आत्महत्या बताकर एफआर लगा दी थी। इसके बाद बाद में हाई कोर्ट के आदेश पर इस प्रकरण की जांच सीबीसीआइडी मेरठ को चली गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.