Move to Jagran APP

1073 आरोपितों पर 16 धाराओं में मुकदमा दर्ज

कोतवाली क्षेत्र के ऊपरकोट मोहल्ले में हुए बवाल में पुलिस की तरफ से तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पहला मुकदमा बवाल दूसरा सरकारी जीप फूंकने और तीसरा काला आम चौराहे पर भीड़ एकत्रित करने का दर्ज किया गया है। तीनों मुकदमों में 16 संगीन धाराएं लगाई गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 11:27 PM (IST)
1073 आरोपितों पर 16 धाराओं में मुकदमा दर्ज
1073 आरोपितों पर 16 धाराओं में मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर, जेएनएन। कोतवाली क्षेत्र के ऊपरकोट मोहल्ले में हुए बवाल में पुलिस की तरफ से तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पहला मुकदमा बवाल, दूसरा सरकारी जीप फूंकने और तीसरा काला आम चौराहे पर भीड़ एकत्रित करने का दर्ज किया गया है। तीनों मुकदमों में 16 संगीन धाराएं लगाई गई हैं। इन धाराओं में तीन साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान है। 23 लोगों को नामजद किया गया है। 1050 बवालियों को अज्ञात में दर्शाया गया है। पुलिस ने 11 आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

loksabha election banner

ऊपरकोट मोहल्ले में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने बवाल कर दिया था। पुलिस की सरकारी जीप को फूंकने के साथ पथराव किया गया था। करीब डेढ़ घंटे तक पुलिस और उपद्रवियों के बीच गोलियां चली थीं। इस बवाल में कई पुलिसकर्मी और एडीएम प्रशासन तथा सीओ सिटी चोटिल हो गए थे। इंस्पेक्टर अरुणा राय की तरफ से गांव चंदेरू और ऊपरकोट के रहने वाले 23 लोगों को नामजद कराया गया है। मुकदमे में लूट, जानलेवा हमला, आगजनी, बलवा करने की धारा लगाई गई है। दूसरा मुकदमा देहात कोतवाली के जीप चालक रोहित कुमार की तरफ से जीप फूंकने का दर्ज कराया गया है। तीसरा मुकदमा दारोगा तफसील अहमद की तरफ से 200 से 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गया है। इस मुकदमे में बताया गया है कि काला आम चौराहे पर लोगों की भीड़ आई और धारा 144 का उल्लंघन किया। बाद में यह भीड़ ऊपरकोट बवाल में शामिल हो गई। सभी गिरफ्तार किए गए आरोपितों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

शनिवार को शहर के हालात सामान्य रहे। डीएम रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह फोर्स के साथ पैदल गश्त करते रहे। शहर के हर चौराहे पर पुलिस को मुस्तैद किया हुआ था।

इन पर है बवाल करने का आरोप

कामरान, शमीम प्रधान, इमरान, सलाम, फुरकान, अमजद, मोनी निवासी चंदेरू थाना सिकंदराबाद, मुसीर, चांद निवासी विश्राम वाली गली शास्त्री पार्क कोतवाली नगर, अनस, अब्दुल कदीर निवासी ऊपरकोट, साहिल निवासी इस्लामाबाद, अकरम, फिरोज निवासी हात्माबाद, असफाक, असलम निवासी मामन कलां, सलीम निवासी नीमखेड़ा, मोहसीन, फिरोज निवासी कमालपुर को मुकदमे में नामजद किया गया है।

इन्होंने कहा ..

बवाल में शामिल युवकों की पहचान विभिन्न माध्यमों से की जा रही है। तीन एफआइआर भी पुलिस की ओर से दर्ज की गई हैं। साथ ही एक दर्जन से अधिक युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस काफी सतर्क है। माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-संतोष कुमार, एसएसपी बुलंदशहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.