Move to Jagran APP

डेंगू के मरीज की ऑपरेशन के बाद मौत, हंगामा

जेएनएन बुलंदशहर चिकित्सकों की लापरवाही ने एक डेंगू मरीज की जान ले ली। चिकित्सकों ने अन्य मरीज के जगह डेंगू से पीड़ित अन्य मरीज का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के 10 घंटे बाद मरीज की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 11:37 PM (IST)
डेंगू के मरीज की ऑपरेशन के बाद मौत, हंगामा
डेंगू के मरीज की ऑपरेशन के बाद मौत, हंगामा

जेएनएन , बुलंदशहर: चिकित्सकों की लापरवाही ने एक डेंगू मरीज की जान ले ली। चिकित्सकों ने अन्य मरीज के जगह डेंगू से पीड़ित अन्य मरीज का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के 10 घंटे बाद मरीज की मौत हो गई। स्वजन ने आरोपित चिकित्सक व अन्य स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

थाना नरसेना क्षेत्र के गांव किर्यावली निवासी 45 वर्षीय यूसुफ सैफी को बुधवार की देर रात भूड़ रॉड स्थित सुधीर नर्सिग होम में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने यूसुफ की जांच कर डेंगू ओर प्लेटलेट्स कम होने की बात कही और उपचार किया। यूसुफ के बेटे आकिल ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे एक जूनियर चिकित्सक कमरे में आया और पिता यूसुफ को चिकित्सक के बुलाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। ऑपरेशन थियेटर में यूसुफ सैफी को इंजेक्शन दिया और बेहोश होने पर पेट का ऑपरेशन कर दिया। जब यूसुफ की आंख खुली तो वह अपने कमरे में बेड पर था। यूसुफ ने अपनी पत्नी साइन बेगम ओर अन्य स्वजन को जबरन ऑपरेशन करने की बात कही। स्वजन ने हंगामा कर दिया। हंगामा होते ही आरोपित चिकित्सक सुधीर कुमार मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रबंधन से पूछताछ कर सम्पूर्ण उपचार कराने और पेट का अल्ट्रासाउंड कराने का आश्वासन देकर स्वजन को शात कराया। रात करीब नौ बजे मरीज यूसुफ ने दम तोड़ दिया। इससे भड़के स्वजन ने हंगामा कर दिया। जब तक आरोपित चिकित्सक की गिरफ्तारी न हो, शव उठाने से इन्कार कर दिया। सूचना पर पहुंचे पूर्व विधायक जयभगवान उर्फ गुड्डू पंडित ने स्वजन को समझा बुझाकर शांत किया और पोस्टमार्टम के लिए शव भिजवाया।

,,,,,,,

शव की होगी वीडियो ग्राफी

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शव की वीडियोग्राफी होगी, चार चिकित्सकों का पैनल शव का रात में ही पोस्टमार्टम करेगा।

चिकित्सक और प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा

पीड़ितों की तहरीर पर आरोपित चिकित्सक ओर 4-5 स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.