Move to Jagran APP

Bulandshahr News: नलकूप पर सो रहे किसान की गला घोंटकर हत्या, फोरेंसिक टीम ने एकत्र किए सैंपल

औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव सुरजावली में नलकूप पर सो रहे किसान की जूते के फीते से गला घोट कर हत्या कर दी गई। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया और आसपास के कुछ सैंपल एकत्र किए।

By Bhupendra KumarEdited By: Abhishek PandeyThu, 25 May 2023 09:57 AM (IST)
Bulandshahr News:  नलकूप पर सो रहे किसान की गला घोंटकर हत्या, फोरेंसिक टीम ने एकत्र किए सैंपल
नलकूप पर सो रहे किसान की गला घोंटकर हत्या, फोरेंसिक टीम ने एकत्र किए सैंपल

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर: औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव सुरजावली में नलकूप पर सो रहे किसान की जूते के फीते से गला घोट कर हत्या कर दी गई। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया और आसपास के कुछ सैंपल एकत्र किए। पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बुधवार की रात गांव सुरजावली निवासी किसान 66 वर्षीय महावीर सिंह पुत्र सोहनलाल रोजाना की तरह गांव के नजदीक ही जंगल में अपने नलकूप पर सोने गया था। गुरुवार की सुबह महावीर जब घर नहीं लौटा, तो उनका बेटा राजू पिता की चाय लेकर नलकूप पर पहुंचा, जहां महावीर का शव चारपाई पर लहूलुहान पड़ा था।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और किसान के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि महावीर के बेटों राजू और बिजेंद्र से पूछताछ की गई। पूछताछ में बेटों का कहना है कि उनके पिता लोगों को ब्याज पर रुपए देने का काम करते थे।

बुधवार की देर शाम पड़ोसी गांव के कुछ लोग पिता से हिसाब करने के लिए नलकूप पर बैठे हुए लोगों ने देखा था। ब्याज पर रुपए लेने और लौटाने का ब्यौरा एक रजिस्टर में है, वो रजिस्टर भी गुम है। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी स्वजन ने तहरीर नहीं दी है।

पहले पिटाई की फिर दबाया गला

महावीर का शव चारपाई पर लहूलुहान हालत में मिला। फोरेंसिक टीम के एक्सपर्ट ने बताया कि पहले महावीर के साथ मारपीट की गई और सिर में डंडा और लोहे की रॉड से वार किया गया है। उसके बाद लोवर या जूतों के फीते से गला घोंटकर हत्या की गई है।

एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा- किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, जल्द हत्या का राजफाश किया जाएगा।