Move to Jagran APP

बुलंदशहर डीएम ने शुरू की अनूठी पहल, मतदान के लिए विवाह के तर्ज पर भेजा जा रहा आमंत्रण पत्र

Lok Sabha Election 2024 पहले चरण के मतदान का प्रतिशत कम रहने पर बुलंदशहर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनूठी पहल शुरू की है। 26 अप्रैल को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की भागीदारी कराने के लिए विवाह की तरह आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। इसके लिए बकायदा शादी के कार्ड की तरह कलरफुल आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

By Amar Singh Edited By: Abhishek Pandey Published: Mon, 22 Apr 2024 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 09:47 AM (IST)
मतदान को विवाह की तर्ज पर भेजा रहा आमंत्रण पत्र

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। (Lok Sabha Election 2024) पहले चरण के मतदान का प्रतिशत कम रहने पर बुलंदशहर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनूठी पहल शुरू की है। 26 अप्रैल को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की भागीदारी कराने के लिए विवाह की तरह आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। इसके लिए बकायदा शादी के कार्ड की तरह कलरफुल आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। साथ ही मतदाताओं से वोट करने की अपील की जा रही है।

loksabha election banner

चुनाव आयाेग व सामाजिक संगठनों की मतदान प्रतिशत को बढ़ाने की कवायद पहले चरण के मतदान में अपना रंग नहीं दिखा पाई। पहले चरण में मतदान प्रतिशत 2019 के लोकसभा चुनाव से कम हुआ है।

जिलाधिकारी ने शुरू की अनूठी पहल

जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने पहले चरण की मतदान प्रतिशत को देख बुलंदशहर में अनूठी पहल शुरू की है। आमंत्रण पत्र में लोकसभा चुनाव 2024 भेज रहे स्नेह निमंत्रण, मतदाता तुम्हे बुलाने को 26 अप्रैल को भूल न जाना, वोट डालने आने से पंक्ति के साथ आमंत्रण पत्र की शुरूआत हुई है।

प्रिय मतदाता भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार लोकसभा चुनाव के मंगल उत्सव की पावन बेला पर मतदान करने के लिए आप सपरिवार 26 अप्रैल को समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक, कार्यक्रम स्थल आपका मतदान केंद्र। इसमें बूथ लेवल अधिकारी स्वागत कर्ता, पीठासीन अधिकारी एवं समस्त मतदान दल सदस्य दर्शनाभिलाषी तथा निवेदक जिला निर्वाचन अधिकारी है।

मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक

आमंत्रण पत्र में हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरुर-जरूर पधारना बाल मनुहार की गई है। द्वितीय चरण के मतदान के लिए 26 अप्रैल को होने वाले मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को मतदाताओं को आमंत्रण पत्र इंटरनेट मीडिया के जरिए भेजे जा रहे हैं। हालांकि स्वीप कार्यक्रम के तहत मार्च से ही मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिससे 26 अप्रैल को मतदान में अधिक से अधिक मतदाता मतदान कर सकें।

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। मतदाताओं को मतदान करने के लिए आमंत्रण पत्र भी भेजे जा रहे हैं। जिससे चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी हो सके।

- चंद्रप्रकाश सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी

इसे भी पढ़ें: UPPCL: कानपुर में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो जेई किए गए निलंबित; ठेकेदार से जवाब तलब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.