Move to Jagran APP

तीन दिन बाद खुले बैंक, उमड़ी भीड़, एटीएम हुए खाली

जेएनएन बुलंदशहर लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू में सोमवार से बैंक शाखाओं को खोलने के बाद भी भीड़ का दबाव कम नहीं हुआ। सुबह से ही शाखाओं के बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन लगी। सतर्कता बरतते हुए पांच ग्राहकों को ही एक बार में प्रवेश की इजाजत मिली।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 10:25 PM (IST)
तीन दिन बाद खुले बैंक, उमड़ी भीड़, एटीएम हुए खाली

जेएनएन, बुलंदशहर : लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू में सोमवार से बैंक शाखाओं को खोलने के बाद भी भीड़ का दबाव कम नहीं हुआ। सुबह से ही शाखाओं के बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन लगी। सतर्कता बरतते हुए पांच ग्राहकों को ही एक बार में प्रवेश की इजाजत मिली। इससे गेट के बाहर ग्राहकों के बीच अंदर जाने के लिए आपाधापी मची रही। घंटों इंतजार के बाद ग्राहकों को प्रवेश मिला। दो बजे के बाद पहुंचने वाले हुए मायूस बैंकों में चार घंटे ही अभी काम करने के निर्देश है। ऐसे में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक बैंक शाखाएं खोली गई। इसके बाद पहुंचने वालों को मायूसी हाथ लगी। काफी मिन्नतें करने के बाद भी उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं मिली और वापस लौटना पड़ा। शाम चार बजे तक बैंककर्मियों ने दोपहर दो बजे तक किए कार्य की प्रोसेसिग को पूरा किया।

loksabha election banner

अवकाश के दौरान एटीएम में पर्याप्त कैश होने का अफसरों की ओर से दावा किया जाता है, लेकिन जिले के एटीएम के बाहर लगी लंबी लाइन अफसरों की कलई खोल रही है। सोमवार को बैंकों शाखाओं की तरह एटीएम के बाहर भी ग्राहकों की लंबी लाइन लगी। खाते से रकम निकालने के लिए ग्राहक घंटों परेशान रहे।

लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू में बंदी का असर एटीएम पर भी पड़ रहा है। जिले के अधिकांश एटीएम भीड़ का दबाव नहीं झेल सके। रविवार को ही एटीएम खाली हो गए। ऐसे में जब सोमवार बैंक खोले गए तो एटीएम में भी कैश डाला गया। जिसके बाद एटीएम के बाहर लंबी लाइन लगी। दोपहर तक अधिकांश एटीएम खाली हो गए। ग्राहक एक-दूसरे एटीएम पर दौड़ लगाते रहे। जिसकी वजह से एटीएम के बाहर लाइन लंबी होती रही और यह एटीएम भी शाम तक साथ छोड़ते रहे। कुछ लोगों ने दिखाई समझदारी

एटीएम के बाहर भीड़ तो लगी, लेकिन अधिकांश के बाहर कोरोना से बचाव के नियमों का पालन किया गया। लोग शारीरिक दूरी बनाकर एटीएम के अंदर पहुंचे। अंदर पहुंचे ग्राहक के बाहर आने के बाद ही दूसरे ने प्रवेश किया। कुछ एक एटीएम ही ऐसे रहे जहां लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया।

इन्होंने कहा..

लगातार अवकाश पड़ने पर एटीएम में पर्याप्त कैश भरा जाता है। सोमवार को बैंक खुलने पर खाली एटीएम को भरा गया। ग्राहकों को असुविधा न हो, इसका ध्यान रखा गया।

विजय गांधी, एलडीएम।

संवाद सूत्र, स्याना : जहां एक ओर लगातार नगर में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, कुछ लोग तो संक्रमण की चपेट में आने से अपनी जान भी गंवा चुके है। वहीं दूसरी ओर सरकार द्वारा बनाएं गए कोरोना से बचाव के नियमों की नगर के अधिकतर बैंकों पर जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। आलम यह है कि बैंक खुलने से पहले ही शाखाओं के बाहर ग्राहकों की भीड़ जमा हो जाती है। दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को खुले नगर के बैंकों के बाहर पैसे का लेनदेन करने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई। लोगों ने शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि दो दिन के अवकाश के बाद बैंक खुलने से लोगों की संख्या अधिक है। कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन कराया जा रहा है।

फोटो 51, बैंकों के बाहर कोरोना के नियमों की अनदेखी

संवाद सहयोगी, गुलावठी: कोरोना संक्रमण की रोकथाम को शासन ने पुलिस-प्रशासन को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन नगर के बैंकों के बाहर कोरोना नियमों की अनदेखी हो रही है।

सोमवार को सैदपुर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, एसबीआइ आदि बैंकों के बाहर खाताधारकों की भीड़ व लंबी लाइन लगी रही। इससे कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना है। कई खाताधारक बिना मास्क के दिखाई दिए और शारीरिक दूरी भी नहीं अपनाई गई। पुलिस भी बैंकों से नदारद थी।

बुलकुर-10..

एटीएम के बाहर लगी रही लोगों की लाइन

संवाद सहयोगी, खुर्जा: सोमवार को बैंक खुले तो ग्राहक उमड़ पडे। ऐसे में कई बैंकों के बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन लग गई। इससे काफी लोग बैंकों से रुपये नहीं निकाल सके। वहीं, दोपहर दो बजे बैंकों ने लेनदेन बंद कर दिया। इससे लोगों ने एटीएम की तरफ रुख करना शुरू कर दिया। कुछ ही समय में शहर के अधिकांश एटीएम खाली हो गए। वहीं कई एटीएम के शटर लगे हुए थे। जिन एटीएम पर रुपये बचे थे। वहां पर लोगों की लाइन लगने लगी। लाइन को देखकर काफी लोग रुपये नहीं निकाल सके और वह इधर-उधर भटकते नजर आए।

सोमवार को खुली बैंक लोगों की उमड़ी भीड़

संवाद सूत्र, डिबाई : तीन दिन बाद खुली नगर की बैंक के बाद बैंक में अपने कार्य से पहुंचे लोगों की भीड़ बैंक के मुख्य गेट पर जुटी रही। लोग कोविड के नियमों का पालन करना भूल गए तथा एक दूसरे से सटकर खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.