Move to Jagran APP

डीएम की कार्रवाई के बाद गोशालाओं में डलवाया पक्का फर्स

गोशालाओं के प्रति डीएम की नाराजगी देख दानपुर ब्लाक स्तरीय कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। बुधवार को कर्मचारियों ने गोशाला में पक्का फर्श डलवाना शुरू कर दिया। है। उनका मानना है कि फर्श लगने से गोशाला की स्थिति में सुधार होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 06:37 PM (IST)
डीएम की कार्रवाई के बाद गोशालाओं में डलवाया पक्का फर्स
डीएम की कार्रवाई के बाद गोशालाओं में डलवाया पक्का फर्स

जेएनएन, बुलंदशहर। गोशालाओं के प्रति डीएम की नाराजगी देख दानपुर ब्लाक स्तरीय कर्मचारियों में हड़कंप मचा है।

loksabha election banner

बुधवार को कर्मचारियों ने गोशाला में पक्का फर्श डलवाना शुरू कर दिया। है। उनका मानना है कि फर्श लगने से गोशाला की स्थिति में सुधार होगा। क्योंकि, बारिश के कारण गोशालाओं में कीचड़ भर गया है। फर्स लगने के बाद यह कीचड़ समाप्त हो जाएगा। जिससे गोवंश आराम से खुले में घूम सकेंगे। मंगलवार को डिबाई तहसील के समाधान दिवस में आए डीएम रविद्र कुमार ने ब्लाक मुख्यालय की अस्थायी गोशाला समेत मोहम्मदपुर की स्थायी गोशाला का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान डीएम को दानपुर में गोशाला की स्थिति बेहद खराब मिली थी। जिस पर डीएम ने पशु चिकित्साधिकारी डा. सतेंद्र कुमार के माध्यम से ग्राम प्रधान और सचिव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। साथ ही मोहम्मदपुर की गोशाला में जलभराव होने से नाराज डीएम ने अधीनस्थ कर्मचारियों को कार्यदायी संस्था के जेई और एक्सईएन के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। डीएम को नाराज को देख बुधवार को कर्मचारी गोशालाओं की स्थिति सुधारते नजर आए।

बेसहारा गोवंशों को पकड़वाने की मांग

खुले में घूम रहे बेसहारा गोवंश लोगों की परेशानी का सबब बने हुए हैं। किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। सड़क पर हादसों का कारण भी बन रहे हैं। जिस पर भाकियू महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. धर्मेद्र सिंह ने डीएम को शिकायती पत्र सौंपा है।

उन्होंने शिकायती पत्र में कहा है कि बेसहारा गोवंशों को यदि ग्रामीण पालने की कोशिश करते हैं तो पुलिस उन्हें अवैध हिरासत में ले लेती है। जेब गर्म होने पर छोड़ देती है। जबकि जो लोग पुलिसकर्मियों की अनुचित मांग को पूरी नहीं करते तो उन पर फर्जी मुकदमें दर्ज करा दिए जाते हैं। बेसहारा गोवंशों की टक्कर ने कई वाहन चालक घायल हो चुके हैं। लोगों की मौत भी हो चुकी है। उन्होंने निर्दोष लोग पर कार्रवाई न करने और इन बेसहारा गोवंशों को पकड़वाने की मांग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.