बुलंदशहर, जेएनएन: समीक्षा बैठक में सीडीओ पर अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए अधीक्षक और चिकित्साधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे की प्रति डीएम को भी सौंपी गई है।

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने सीएमओ को दिए सामूहिक इस्तीफा पत्र में बताया कि शुक्रवार दोपहर विकास भवन में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक चल रही थी। इसमें जिला कार्यक्रम प्रबंधक आरबीएसके की मोबाइल एप के आंकड़े प्रस्तुत कर रहे थे। आरोप है कि इस दौरान सीडीओ सुधीर रूंगटा ने स्याना सीएचसी अधीक्षक डा. एके भंडारी के साथ अभद्र अमर्यादित और आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। प्रतिकूल प्रविष्टि के आदेश देते हुए निलंबन की भी चेतावनी दी। पत्र में लिखा है कि सीएचसी अधीक्षक संयुक्त निदेशक के समकक्ष अधिकारी हैं। बावजूद सीडीओ ने अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया। इसी के चलते सभी इस्तीफा दे रहे हैं। डाक्टरों ने सीएमओ से इस्तीफा मंजूर कर प्रशासनिक पद से मुक्त करने की मांग की है।

डीएम से भी हुई थी रार

इससे पहले तत्कालीन डीएम अभय सिंह के व्यवहार को लेकर भी चिकित्सकों ने नाराजगी प्रकट की थी। तीन दिन तक काली पट्टी बांधकर विरोध किया था।

---------- मैंने कोई अभद्रता नहीं की है। मैं सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दे रहा हूं। अमर्यादित टिप्पणी का आरोप निराधार है।

-सुधीर रूंगटा, सीडीओ मैं कोर्ट एविडेंस में गाजियाबाद गया हुआ था। अभी डाक्टरों का फोन आया तो मामले का पता चला। बुलंदशहर पहुंचकर डीएम, सीडीओ और चिकित्सकों से बात की जाएगी।

-डा. केएन तिवारी, सीएमओ

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस