Move to Jagran APP

चक्रवाती तूफान से क्षतिग्रस्त हो गए तीन गांवों के 126 मकान

चक्रवती हवाओं के कहर से औरंगाबाद और खानपुर क्षेत्र के सूरजपुर टीकरी प्रेमपुर और खिदरपुर में 126 मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। 121 मकान आंशिक हैं जबकि पांच मकान जमींदोज हो गए हैं। शनिवार को डीएम सरकारी अमले के साथ गांवों में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए पहुंचे। डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को मदद करने और नुकसान का तेजी से आकलन करने के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 11:17 PM (IST)
चक्रवाती तूफान से क्षतिग्रस्त हो गए तीन गांवों के 126 मकान
चक्रवाती तूफान से क्षतिग्रस्त हो गए तीन गांवों के 126 मकान

बुलंदशहर, जेएनएन। चक्रवती हवाओं के कहर से औरंगाबाद और खानपुर क्षेत्र के सूरजपुर टीकरी, प्रेमपुर और खिदरपुर में 126 मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। 121 मकान आंशिक हैं, जबकि पांच मकान जमींदोज हो गए हैं। शनिवार को डीएम सरकारी अमले के साथ गांवों में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए पहुंचे। डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को मदद करने और नुकसान का तेजी से आकलन करने के लिए निर्देशित किया।

loksabha election banner

शुक्रवार शाम आए चक्रवाती तूफान ने गांव सूरजपुर टीकरी, प्रेमपुर और खिदरपुर में जमकर कहर बरपाया था। तीनों गांवों के तमाम मकानों को काफी क्षति पहुंची और फसलों को भी बड़ा नुकसान पहुंचा था। शनिवार को डीएम रविद्र कुमार प्रशासन की टीम के साथ गांव पहुंचे और नुकसान का जायजा लेने के साथ ग्रामीणों से बात की। एसडीएम स्याना सुभाष सिंह ने बताया कि गांव सूरजपुर टीकरी में 77, प्रेमपुर में 10 और गांव खिदरपुर में 39 मकान कच्चे और पक्के क्षतिग्रस्त हुए हैं। इन सभी पीड़ितों को प्रदेश सरकार की तरफ से शीघ्र आर्थिक मदद उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है। उधर, इस बीच गांव पहुंचे स्याना विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने भी ग्रामीणों से बात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.