Move to Jagran APP

चौबीस घंटे बाद भी आरोपी पकड़ से बाहर, सड़कों पर उतरे शिक्षक

-बीएसए प्रकरण बुलंदशहर: बीएसए की पिटाई करने वाले आरोपी को पुलिस 24 घंटे बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पा

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 10:26 PM (IST)

-बीएसए प्रकरण

loksabha election banner

बुलंदशहर: बीएसए की पिटाई करने वाले आरोपी को पुलिस 24 घंटे बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया और जुलूस निकालकर जिलाधिकारी एवं एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि रविवार तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो सोमवार से जनपद के स्कूलों में ताला डाल देंगे।

शुक्रवार की शाम बीएसए महेश चंद अपने कार्यालय में कार्य कर रहे थे। उसी दौरान मुंशीलाल जूनियर हाईस्कूल खुर्जा जंक्शन के पूर्व प्रबंधक अग्निेश शर्मा ने बीएसए की पिटाई कर दी और पिस्टल लहराता हुआ फरार हो गया। इसके विरोध में सभी शिक्षक संगठनों ने एकजुट होकर 24 घंटे में आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर सोमवार को स्कूलों पर ताले लगाने की चेतावनी दी थी। पुलिस द्वारा आरोपी को 24 घंटे बाद भी गिरफ्तार न करने पर शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने बीएसए कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रणनीति तैयार की। इसके बाद सभी शिक्षक जुलूस निकालते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद शिक्षक एसएसपी से मिले और आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने कहा कि यदि आरोपी रविवार तक गिरफ्तार नहीं हुआ तो जनपद के सभी परिषदीय स्कूलों में ताले लगाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष वेदप्रकाश गौतम एवं इंद्रजीत जारचा ने कहा कि बीएसए पर हमले के पीछे गहरा षड्यंत्र था।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक पुष्पेन्द्र चौधरी, सह संयोजक कौशल किशोर ने कहा कि पूर्व प्रबंधक अग्निेश शर्मा बीएसए पर प्राण घातक हमला करने आया था। उसे जितनी सजा मिले कम है। अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति अल्पसंख्यक प्राथमिक शिक्षक वेलफेयर के जिलाध्यक्ष विजय कुमार महरौलिया, राज्यकर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति मो. हारून किरमानी, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवदत्त शर्मा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद अशोक कुमार ¨सह, विकास भवन कर्मचारी अध्यक्ष सुरेश कुमार यादव, कर्मचारी पेंशन कल्याण संस्था अध्यक्ष रामबाबू वर्मा, प्राथमिक शिक्षामित्र संघ अध्यक्ष संजय चौधरी ने भी बीएसए के पिटाई की ¨नदा की और शीघ्र आरोपी को गिरफ्तार करने को कहा।

बीएसए पर हमले की ¨नदा

सिकंदराबाद: शुक्रवार को बुलंदशहर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महेश चन्द पर हुए जानलेवा हमले की शिक्षक संघ ने कड़ी ¨नदा करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। चेतावनी दी, यदि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो जिले के सभी स्कूल कालेज बंद कर दिए जाएंगे। न्याय पंचायत गेसूपुर के एनपीआरसी राजीव मोहन के नेतृत्व में शिक्षकों का एक दल बीएसए से मिलने उनके आवास पर गया और उन्हें हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। कहा गया कि बीएसए शिक्षक परिवार के मुखिया हैं उनका अपमान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर एनसी गुप्ता, लेखराज ¨सह, रामबीर खटाना, मौ. मकसूद, मुकेश शर्मा, राजेश कुमार, परवेज खां, संजय पंवार, प्रदीप भारद्वाज व शेखर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.