Move to Jagran APP

Unlock-1: पहले दिन उड़ी नियमों की धज्जियां, बाजारों में नजर आई जबरदस्त भीड़ Bijnor News

बिजनौर में अनलॉक की तैयारियों के बीच नियमों की धज्जियां उडाईं गई। जहां लोगों की बाजारों में जबरदश्‍त भींड दिख रही थी। न शारिरीक दूरी और न ही मास्‍क का इस्‍तेमाल रहा।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 01:27 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 01:27 AM (IST)
Unlock-1: पहले दिन उड़ी नियमों की धज्जियां, बाजारों में नजर आई जबरदस्त भीड़ Bijnor News
Unlock-1: पहले दिन उड़ी नियमों की धज्जियां, बाजारों में नजर आई जबरदस्त भीड़ Bijnor News

बिजनौर, जेएनएन। लॉकड़ाउन- 4 की समाप्ति के बाद सोमवार से शुरू हुए अन लॉक-वन में जिले का नजारा कुछ बदला-बदला से नजर आया। पहले ही दिन सोमवार को बाजारों में जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी। बाजारों में आई इस भीड़ ने शारीरिक दूरी के नियमों की पूरी तरह से धज्जियां उड़ा दी। भीड़ में शामिल अधिकांश युवाओं के मुंह पर मास्क नहीं थे। अभी कोई ट्रेन जिले से नहीं गुजरी, लेकिन रोडवेज की बसों का संचालन शुरू हो गया। 80 नमूने जांच को भेजे गए।

loksabha election banner

जनपद में 25 मार्च से लॉकडाउन के दौरान जनपद में 96 केस मिले, इनमें दो की मौत हो गई। 57 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए। वर्तमान में 37 केस सक्रिय है। 31 मई को लॉकडाउन-4 समाप्त हो गया। केंद्र और प्रदेश सरकार ने अनलॉक-वन के दौरान शारीरिक दूरी, मुंह पर मास्क और हाथ धोने के लिए पानी और साबुन की व्यवस्था किए जाने के साथ ही अन्य शर्ताें के आधार पर सम-विषम के अनुरूप व्यवसायिक गतिविधियां शुरू करने के आदेश दिए थे।

अनलॉक-वन के पहले दिन सोमवार को सबकुछ बदला-बदला सा था। पूरा बाजार खुला हुआ था, बाजार में ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ थी, लेकिन बाजार में शारीरिक दूरी के नियम की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी। बाजार में दुपहिया वाहनों पर सवार अधिकांश युवा वर्ग बिना मास्क लगाए घूमते दिखाई दिए। सर्राफा बाजार समेत कई स्थानों पर खड़े पुलिसकर्मी सबकुछ देखने के बावजूद मूकदर्शक बने हुए थे।

बसों का संचालन शुरू

नजीबाबाद, धामपुर और रोडवेज बस स्टैंड में जनपद की सभी तहसीलों और आसपास के जिलों के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया। एआरएम वीके मौर्य ने बताया कि इन बसों में सफर करने से पहले यात्रियों की थर्मल स्केनिंग करने के बाद ही बसों में बैठाया जा रहा है। उधर, सोमवार को जिले से कोई ट्रेन नहीं गुजरी। मंगलवार को नजीबाबाद से एक ट्रेन गुजरेगी। रेलवे ने प्लेटफार्म पर सभी तैयारी कर ली है।

इनका कहना है:

शासन से जारी गाइडलाइन को लेकर दुकानदारों में कुछ कन्फ्यूजन होने की वजह से पूरा बाजार खुल गया, जो गलत है। बाजारों में दुकानें सम-विषम के अनुसार ही खुलेगी। यदि कोई दुकानदार इस आदेश का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -रमाकांत पांडेय, डीएम। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.