जेएनएन, बिजनौर। कोरोना के प्रकोप में मरीज आक्सीजन के लिए के लिए तड़प रहे हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए नगर के मोहल्ला मोहम्मद नगर निवासी समाजसेवी सुहेल अंसारी आगे आए हैं। विपदा की इस घड़ी में आगे आकर वह आक्सीजन की फ्री सेवा उपलब्ध कराते हुए इंसानियत का फर्ज निभा रहे हैं। आक्सीजन के अलावा मरीजों के तीमारदार की हरसंभव मदद कर रहे हैं। उनके साथ उनकी युवा टीम में मोहम्मद दानिश, नईम अहमद, जाकिर हुसैन, राहत अली, सद्दाम हुसैन आदि बढ़-चढ़कर सहयोग कर रही है, जो अभी तक करीब सौ से अधिक मरीजों को अपने स्तर से आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा चुके हैं। सुहेल अंसारी ने बताया कि उन्हें या उनकी टीम के किसी भी सदस्य को जहां भी सूचना मिलती है, वह तत्काल उनके लिए आक्सीजन व उपचार दिलाने के प्रयास में जुट जाते हैं। उनका प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति आक्सीजन की कमी के चलते अपनी जान न गंवाए।

लोगों की सहायता को रसोई का शुभारंभ

कोरोना काल में गरीब और असहायों की भूख मिटाने के लिए गुरुद्वारा कमेटी द्वारा सोमवार को सामुदायिक रसोई का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी वीके मौर्य ने फीता काटकर किया। इससे पूर्व गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी अरविदर सिंह ने अरदास कर लंगर का भोग लगाया।

उप जिलाधिकारी ने का कहा कि प्राचीन काल से ही सिख श्री गुरु नानक देव जी द्वारा शुरु की गई लंगर प्रथा चलाते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड 19 नियमों का पालन करने, कोविड वैक्सीन टीकाकरण कराने की अपील की। उसके बाद करीब सौ लोगों को भोजन के पैकेट, 40 लोगों को एक माह के राशन की किट का वितरण किया। इस मौके पर तहसीलदार सुनील कुमार, थाना प्रभारी निरीक्षक रविद्र कुमार वर्मा के अलावा कमेटी के संरक्षक डा. प्रेम सिंह राठौर, प्रधान राजेंद्र सिंह प्रिस, डा. गुरचरन सिंह, हरनाम सिंह, बिरेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।