Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस परेड के प्री-कैंप में आरजू का चयन

जेएनएन बिजनौर। गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की ओर

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:34 PM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड के प्री-कैंप में आरजू का चयन

जेएनएन, बिजनौर। गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की ओर से एसबीडी महिला महाविद्यालय की आरजू प्रजापति का चयन प्री-आरडी (रिपब्लिक डे परेड) कैंप के लिए हुआ है। जिसका प्रशिक्षण 25 नवंबर से डा. बीआर आंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा में होगा।

loksabha election banner

प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का चयन किया जाता है। इस बार एनएसएस की ओर से धामपुर स्थित एसबीडी महिला महाविद्यालय की एनएसएस छात्रा आरजू प्रजापति पुत्री दिनेश कुमार प्रजापति का चयन प्री-आरडी कैंप के लिए हुआ है। कालेज की प्राचार्या डा. पूनम चौहान और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. रेनू चौहान ने बताया कि परेड में शामिल होने से पहले छात्राओं को प्री-आरडी कैंप में प्रशिक्षण दिया जाता है। इस बार यह प्रशिक्षण बीआर आंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा में 25 नवंबर से 04 दिसंबर तक होगा। इसमें 200 विद्यार्थी शामिल होंगे, जिनमें से 40 का चयन रिपब्लिक डे परेड के फाइनल कैंप के लिए होगा।जिसके बाद वे गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे। पिछले वर्ष एसबीडी की छात्रा यशिका विश्नोई का भी चयन हो चुका है। मंगलवार को छात्रा आरजू को यूनिवर्सिटी में बरेली बुलाया गया था। आरजू के चयन पर आरएसएस के क्षेत्रीय निदेशक डा. अशोक श्रोती, राज्य संपर्क अधिकारी डा. अंशुमाली शर्मा, कुलपति रुहेलखंड यूनिवर्सिटी केपी सिंह, अयोध्या प्रसाद, समरदीप सक्सेना, रामवीर सिंह चौहान आदि ने बधाई दी। प्रतिनिधिमंडल मिल के ईपी से मिला

जेएनएन, बिजनौर। किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल मिल के अध्याशी अध्यक्ष से मिला। इस दौरान उन्होंने किसानों की विभिन्न समस्याएं उनके सामने रखी। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को 26 नवंबर तक पिछले वर्ष का पूरा बकाया गन्ना भुगतान किए जाने का आश्वासन दिया है।

मंगलवार को भाकियू का एक प्रतिनिधिमंडल ब्लाक अध्यक्ष चौधरी गजेंद्र सिंह टिकैत के नेतृत्व में शुगर मिल के अध्याशी अध्यक्ष सुखबीर सिंह से मिला। इस दौरान उन्होंने पिछले वर्ष के गन्ना बकाया भुगतान के साथ ही अन्य समस्याओं पर चर्चा की। इस पर ईपी ने बताया 26 नवंबर को पिछले वर्ष का पूर्ण भुगतान किसानों के खाते में पहुंच जाएगा। ट्राली, ट्रिपलर व बुग्गी यार्ड में किसानों को पानी पीने के लिए चार आरओ लगवाए गए हैं। किसानों को बैठने के लिए टिन शेड की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि किसानों के लिए शुगर मिल से निकलने वाला खाद आठ रुपये प्रति कुंतल के हिसाब से मिलेगा, जो पिछले वर्ष 12 रुपये प्रति कुंतल था। प्रतिनिधिमंडल में गजराम सिंह, रामचरण सिंह, इस्लामुद्दीन, आलोक कुमार, विनीत चौहान, देवेंद्र सिंह, अनुज बालियान आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.