Move to Jagran APP

ठंडक बढ़ते ही बढ़ी गर्म कपड़ों की डिमांड

जेएनएन बिजनौर। मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। ठंडी हवा चलने की वजह से तापमान में गिरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:33 PM (IST)
ठंडक बढ़ते ही बढ़ी गर्म कपड़ों की डिमांड

जेएनएन, बिजनौर। मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। ठंडी हवा चलने की वजह से तापमान में गिरावट आनी शुरू हो गई है। ठंड बढ़ने के साथ ही जिले के मुख्य बाजारों में गर्म कपड़ों की बिक्री में तेजी आई है। वहीं साप्ताहिक बाजारों में सड़क के किनारों पर फड़ लगाकर गर्म कपड़ों की बिक्री हो रही है। अमृतसर, दिल्ली, लुधियाना में बने गर्म कपड़े बेचे जा रहे हैं।

loksabha election banner

नवंबर माह के तीसरे सप्ताह से मौसम में बदलाव शुरू हो गया। सुबह और शाम के वक्त ठंडी हवा चलने की वजह से ठंडक बढ़ी है। वहीं दोपहर में धूप तेज होने के बाद अब लोग छतों पर बैठकर धूप का आनंद लेने लगे हैं। वहीं ठंड बढ़ने की वजह से हर आयु वर्ग के लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं। त्योहारी सीजन में गर्म कपड़ों की बिक्री भी तेजी से बढ़ी है। दुकानदारों ने नया माल भी मंगाना शुरू कर दिया है। बिजनौर शहर के मुख्य बाजार में खुले शोरूम के मालिक लोगों को नामचीन कंपनियों की फुल और हॉफ जैकेट, जर्सियां, गर्म लोवर और अपर की डिमांड पूरे करने के हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। वहीं धामपुर के मुख्य बाजार खारी कुआं, भगत सिंह चौक स्थित शोरूम और बड़ी दुकानों में गर्म कपड़ों की भरमार है। गुरुनानक कलेक्शन के स्वामी गुरुप्रीत सिंह और सतमीत सिंह ने बताया कि दीपावली से गर्म पकड़ों की मांग बढ़ गई है। इस बार नए स्टाइल की स्वेटर-शर्ट, जैकेट और हाईनेक टीशर्ट की मांग तेज होने लगी है। अमृतसर, दिल्ली, लुधियाना आदि से गर्म माल मंगाया जा रहा है।

वहीं नजीबाबाद क्षेत्र में ठंड के दस्तक के साथ गर्म कपड़े निकल आए हैं। व्यापारियों ने देहरादून, चंडीगढ़, लुधियाना, दिल्ली आदि से विभिन्न प्रकार के वूलन कपड़ों की डिमांड की है। व्यापारी महेश माहेश्वरी एवं हरिओम अग्रवाल का कहना है कि अभी ठंड के शुरुआती दौर है, इसलिए ग्राहक अपेक्षाकृत कम खरीदारी कर रहे हैं। ठंड के बढ़ने पर गर्म कपड़ों की डिमांड बढ़ेगी। व्यापारी नईम टाटा व शुएब का कहना है कि लोगों ने गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दिया है, लेकिन कभी गर्म कपड़ों की बिक्री में कोई सुधार नहीं आया है।

-सड़कों के किनारे सजी दुकानें

धामपुर नगर में कालागढ़ रोड पर हर साल नेपाल व कई अन्य स्थानों से आए दुकानदार फड़ लगाकर जैकेट, मफलर, लोअर, दस्ताने और टोपी बेचते है। मुख्य बाजार से अधिक सड़क किनारे लगी इन दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ अधिक रहती है। ग्राहक सुनील तोमर, अमित चौहान, रीना देवी, संगीत चौहान आदि का कहना है कि बाजार की बड़ी दुकानों से सस्ता और अच्छा माल सड़क किनारे लगने वाले फड़ों पर मिल जाता है, इसलिए वह इन फड़ों से गर्म कपड़ों की खरीदारी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.