Move to Jagran APP

पुलिस ने रोकी सपाइयों की किसान रैली, धरना

किसान आंदोलन के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही किसान रैली को पुलिस प्रशासन ने बुधवार को कस्बे में रोक दिया। पुलिस की गई कार्रवाई के विरोध में सपाइयों ने पार्टी कार्यालय के सामने ही धरना प्रदर्शन कर हंगामा किया। उसके बाद एसडीएम चांदपुर को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 11:08 PM (IST)
पुलिस ने रोकी सपाइयों की किसान रैली, धरना
पुलिस ने रोकी सपाइयों की किसान रैली, धरना

बिजनौर जेएनएन। किसान आंदोलन के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही किसान रैली को पुलिस प्रशासन ने बुधवार को कस्बे में रोक दिया। पुलिस की गई कार्रवाई के विरोध में सपाइयों ने पार्टी कार्यालय के सामने ही धरना प्रदर्शन कर हंगामा किया। उसके बाद एसडीएम चांदपुर को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

बुधवार को नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक हाजी नईमुलहसन और जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन के नेतृत्व में कार्यकर्ता स्योहारा रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर एकत्रित हुए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रैली निकालने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस प्रशासन ने रैली को रोक दिया। इसके बाद विधायक और जिलाध्यक्ष कार्यकर्ताओं सहित पार्टी कार्यालय के सामने रोड किनारे धरना देकर बैठ गए। सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब दो घंटे तक धरना-प्रदर्शन चला। बाद में उन्होंने एसडीएम वीके मौर्य को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर अनिल यादव, नसीम अहमद, सत्यवीर यादव, जिला सचिव सलीम अंसारी, सुहेल अंसारी आदि कार्यकर्ता शामिल रहे। उधर, सपा नगराध्यक्ष नफीस मंसूरी को पुलिस ने उनके निवास पर ही नजरबंद किए रखा। प्रदर्शन के मद्देनजर मौके पर अधिकारियों समेत भारी पुलिस बल तैनात रहा। जगह-जगह पुलिस घेराबंदी किए रही।

चौकीदार समाज और पुलिस के बीच अहम कड़ी

बिजनौर। पुलिस अधीक्षक डा.धर्मवीर सिंह ने कहा कि अपराध नियंत्रण एवं समाज को सुरक्षित वातावरण देने की चौकीदारों के कंधों पर अहम जिम्मेदारी होती है। उन्होंने चौकीदारों की मदद से सूचना तंत्र मजबूत करने और अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों पर शिकंजा कसने के स्थानीय पुलिस को निर्देश दिए।

बुधवार को थाना परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डा.धर्मवीर सिंह ने कहा कि समाज के प्रत्येक प्राणी को सुरक्षित एवं सामाजिक वातावरण मुहैया कराना पुलिस की पहली जिम्मेदारी है। इस काम के लिए चौकीदार एक अहम कड़ी है। चौकीदार समाज के बीच का एक ऐसा हिस्सा होता है, जो समाज से स्नेह और सम्मान पाने का पहला हकदार होता है। वह समाज और पुलिस के बीच अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने अपराध नियंत्रण, भाईचारा बनाने के लिए चौकीदारों से अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने की सलाह दी। एसपी ने सर्किल के विभिन्न थानों के 85 चौकीदारों को स्वेटर और लाठी प्रदान की। कार्यक्रम के समापन पर एसपी डा.धर्मवीर सिंह ने एसडीएम बृजेश कुमार सिंह, सीओ गजेंद्रपाल सिंह, थाना प्रभारी संजय शर्मा के साथ नगर में पैदल मार्च भी किया। वहीं, एसपी ने उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सीमा पर कोटावाली पुल क्षेत्र में कुछ देर कैंप कर वाहनों की चेकिग भी करवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.