Move to Jagran APP

दबिश देने गई पुलिस को महिलाओं ने बनाया बंधक

चौकी में तोड़फोड़ और पथराव के मामले में वांछित युवक को पकड़ने गई पुलिस टीम को महिलाओं ने घेर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 10:55 PM (IST)
दबिश देने गई पुलिस को महिलाओं ने बनाया बंधक
दबिश देने गई पुलिस को महिलाओं ने बनाया बंधक

बिजनौर, जेएनएन: चौकी में तोड़फोड़ और पथराव के मामले में वांछित युवक को पकड़ने गई पुलिस टीम को महिलाओं ने घेर लिया। चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिसकर्मियों को गेट का ताला लगाकर बंधक बना लिया। इस बीच पुलिस की लापरवाही के चलते आरोपित भी फरार हो गया। आनन-फानन में अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा और टीम को मुक्त कराया।

loksabha election banner

तीन माह पूर्व नींदड़ू गांव निवासी एक युवती ने परिजनों पर मारपीट का आरोप लगाया था। वह पुलिस चौकी पर शिकायत करने आई थी। पुलिस युवती को कोतवाली ले गई थी। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर चौकी पहुंचकर प्रदर्शन, तोड़फोड़ व पथराव कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने गांव निवासी अफजाल, मुन्ना, आलम, भूरा, अफ्फान, इंतजार, अब्बास, अफरोज, सईद, बेदार, लारा, इरशाद, आजाद, नफीस समेत 15 नामजद के अलावा 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इनमें से 10 आरोपित पहले ही जेल जा चुके हैं और पांच फरार चल रहे हैं।

रविवार तड़के नींदड़ू चौकी प्रभारी जयपाल सिंह तीन पुलिसकर्मियों के साथ आरोपित अफजाल पुत्र सरदार की गिरफ्तारी को दबिश देने गए थे। पुलिस टीम सीधे अफजाल के घर में न जाकर उसके पड़ोसी शादाब पुत्र अबरार के घर में घुसी और उसके जीने से होते हुए छत के रास्ते अफजाल के घर में जा पहुंची। इस तरह अचानक पुलिसकर्मियों के घर में घुसने से महिलाएं और बच्चे डर गए और दोनों के घरों में अफरा-तफरी मच गई। दोनों घरों की महिलाएं इकट्ठा हो गई और पुलिसकर्मियों का विरोध करने लगीं। चौकी इंचार्ज ने खुद को घिरता देख दो पुलिसकर्मियों को वहां से भेज दिया। इस बीच महिलाओं ने मेन गेट के अंदर से ताले लगा लिए और पुलिसकर्मियों को घेर लिया। बाहर निकले दोनों पुलिसवालों ने धामपुर में अधिकारियों को सूचना दी। महिलाओं को काफी समझाने के बाद भी वे शांत नहीं हुई। करीब एक घंटा बाद धामपुर कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस बल और महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचीं। उन्होंने पुलिसकर्मियों को मुक्त कराया और महिलाओं को शांत किया।

जल्द होगा आरोपित गिरफ्तार

वहीं, चौकी प्रभारी जयपाल सिंह ने पुलिस टीम को बंधक बनाए जाने को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि टीम को बंधक नहीं बनाया गया था, बल्कि आरोपित मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। थाना प्रभारी निरीक्षक अरविद मोहन शर्मा ने बताया कि पुलिस दबिश देने गई थी। इस दौरान वहां हंगामा हुआ है। बंधक नहीं बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.