बिजनौर, जेएनएन। संप्रदाय विशेष के युवक द्वारा ले जाई गई युवती को बरामद कर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से दो लाख रुपये और टूटा हुआ मोबाइल बरामद हुआ है। उधर, बेटी बचाओ संघर्ष समिति ने इस मामले को लेकर मुख्य बाजार में भगत सिंह चौक पर सोमवार सुबह शुरू किया गया धरना समाप्त कर दिया।

धामपुर के मोहल्ला पक्काबाग निवासी दानिश कस्बे के ही एक मोहल्ले की युवती को सात अगस्त को अपने साथ ले गया था। दानिश, इस्लाम समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। विरोध में हिदू संगठनों ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। लव जिहाद के मामलों पर रोक लगाने के लिए बेटी बचाओ संघर्ष समिति का गठन कर बाजार भी बंद कराया था। युवती की जल्द बरामदगी के लिए अनिश्चितकालीन धरने की भी चेतावनी दी गई थी।

एसपी देहात संजय कुमार ने कोतवाली धामपुर में प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपित दानिश को अफजलगढ़ रोड धामपुर बाइपास से गिरफ्तार कर युवती को बरामद कर मेडिकल के लिए भेज दिया गया। मजिस्ट्रेट के सामने उसके बयान कराए जाएंगे। आरोपित युवक से युवती का टूटा हुआ मोबाइल और करीब दो लाख रुपये बरामद किए गए हैं। युवती अपने स्वजनों से बात न कर सके, इसलिए युवक के रिश्तेदारों ने उसका मोबाइल तोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक, युवक ने युवती को अपनी कई रिश्तेदारियों में रखा। जिसमें अफजलगढ़ भी शामिल है। पुलिस ने अफजलगढ़ से आरोपित को गिरफ्तार किया है।

पुलिस युवक के उन रिश्तेदारों की भी पहचान कर रही है, जिन्होंने उन्हें छिपाने के साथ आर्थिक मदद भी दी है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। एसपी देहात ने बताया कि मामले में युवक के पिता और मौसी का पहले ही चालान हो चुका है।

Edited By: Jagran