Move to Jagran APP

जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, रेड कार्ड जारी

सीएए को लेकर दिल्ली में सुलगी आग की आंच जिले व नगर में न पहुंचे इसके लिए पुलिस ने ऐसे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है जो अपने भड़काऊ भाषणों और बयानबाजी से विवाद को जन्म दे सकते हैं। इसके लिए पुलिस की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 06:00 AM (IST)
जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, रेड कार्ड जारी
जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, रेड कार्ड जारी

बिजनौर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिसा के बाद बिजनौर में हाईअलर्ट है। शुक्रवार की नमाज का लेकर चौतरफा सुरक्षा है। इस दौरान करीब 500 लोगों को रेड कार्ड और 600 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। छह कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ बुलाई गई है। ड्रोन से धर्मिक स्थलों के आसपास निगरानी की जाएगी। चौराहों पर पुलिस और पीएसी तैनात की गई है। डीआइजी ने नहटौर और धामपुर थाने का निरीक्षण किया। डीएम-एसपी ने शहर में पैदल मार्च किया।

loksabha election banner

दिल्ली में हिसा और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बिजनौर में हाई अलर्ट है। बीस दिसंबर को जुमे की नमाज के दौरान बवाल हुआ था, इसलिए पुलिस कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। जुमे की नमाज को लेकर जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। एसपी संजीव त्यगाी ने बताया कि नमाज के दौरान अनावाश्यक भीड़ जमा नहीं होने दी जाएगी। सुरक्षा की ²ष्टि से छह कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ लगाई गई है। सीओ और मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। हर शहर व कस्बे में पुलिस व पीएसी तैनात रहेगी। ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। मकानों के छतों पर ड्रोन से स्थिति का जायजा लिया जाएगा। इस दौरान करीब 500 लोगों को रेड कार्ड जारी किए गए हैं। इसके अलावा मुचलका, राजद्रोह की चेतावनी समेत 600 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। थानेवार बवालियों को चिन्हित कर रेड कार्ड दिए गए हैं। बवाल होने पर उनकी सीधे जवाबदेही होगी। एसपी का कहना है कि बवाल कराने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। नोडल अधिकारी बनाए गए डीआइजी जे रविद्र गौड ने नहटौर और धामपुर थाने पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

-------------

एसपी-डीएम ने किया मार्च, घरों की ली तलाशी

बिजनौर: जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय, एसपी संजीव त्यागी और एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र सिविल लाइन होते ही मुख्य डाकघर, चांदपुर चुंगी, चाहशीरी, काजीपाड़ा होते हुए शहरभर में फोर्स के साथ भ्रमण किया। इस दौरान सपा नेता जावेद राईन की तलाशी की। वहीं 25 हजार के इनामी और 20 दिसंबर के बवाल में आरोपित आदिल चुहिया के घर पर भी छानबीन की।

---------------------------------------------

बवालियों को किया चिन्हित

चांदपुर: दिसबंर माह में चांदपुर में सीएए को लेकर बवाल हुआ था। दिल्ली हिसा के बाद यूपी में अलर्ट जारी किया गया। शुक्रवार आज जुमे की नमाज होने के चलते पुलिस प्रशासन सतर्क है। ऐसे में कोई नेता या धर्म गुरु किसी तरह के बयानबाजी कर विवाद को जन्म न दें। इसके लिए पुलिस की ओर से रेड कार्ड नोटिस जारी किए गए हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो हिदू व मुस्लिम धर्म के तकरीबन सौ से अधिक लोगों को ये नोटिस कार्ड जारी हुए हैं। पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष शेरबाज पठान समेत अन्य नेताओं को नोटिस जारी कर अल्टीमेटम दिया। साथ ही आसपास शांति बनाए रखने में सहयोग करने को कहा। कोतवाली प्रभारी लव सिरोही ने बताया कि पुलिस की ओर से नोटिस दिए जाने की प्रक्रिया जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.