Move to Jagran APP

धूप निकली पर पाले ने छुड़ाई कंपकपी

बिजनौर : मौसम में ठंड का अहसास कम नहीं हो रहा है। सुबह व रात को पाला पड़ने व शीतलह

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 10:14 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:01 PM (IST)
धूप निकली पर पाले ने छुड़ाई कंपकपी
धूप निकली पर पाले ने छुड़ाई कंपकपी

बिजनौर : मौसम में ठंड का अहसास कम नहीं हो रहा है। सुबह व रात को पाला पड़ने व शीतलहर चलने से ठंड ने लोगों को कंपकपाए रखा। सुबह धूप खिलने से मौसम खुशगवार हुआ, लेकिन शीतलहर चलने से ठंड का असर कम नहीं हुआ है। जनवरी के शुरूआत से शुरू हुआ सर्दी का सितम बदस्तूर जारी है। लगातार पारा गिर रहा है। पहाड़ों की बर्फबारी का असर मैदानी में इलाकों में पकड़ रहा है। रोजाना की तहर सोमवार को भी ठंड का असर कम नहीं रहा।

loksabha election banner

नगीना अनुसंधान केन्द्र की वेधशाला के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

जासं, चांदपुर: सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, सोमवार को धूप तो निकली, लेकिन सुन्न व ठिठुरन कम नहीं हुई। लेकिन, दिन में निकली धूप से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली। लेकिन, दिन ढलने के साथ ही लोगों की कंपकंपी छूटती दिखाई दी। रविवार रात को ठंड ने लोगों की हालत पतली कर दी थी। सुबह भी ठंड के चलते लोग बेहाल रहे। सुबह के समय करीब नौ बजे धूप खिलने से लोगों को राहत मिली, साथ ही जानवर भी धूप का आनंद लेते दिखाई दिए। लेकिन, जैसे-जैसे दिन ढलने शुरू हुआ ठंड भी शुरू हो गई। उधर, जानवर व पक्षियों ने भी धूप का आंनद लिया, लेकिन वे भी ठंड से जकड़े दिखाई दिए। तीन बजने के साथ ही ठिठुरन और बढ़ गई। दिन और सूरज ढलने के साथ शीत लहर और सुन्न की दोहरी मार से लोग बेहाल दिखाई दिए। शाम होते ही लोगों ने घर में कैद होना ही मुनासिब समझा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.