Move to Jagran APP

अभिभावकों ने प्राथमिक स्कूल में किया प्रदर्शन

बिजनौर के नींदड़ू गांव नींदड़ू में स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम में शिक्षकों की कमी के चलते पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने स्कूल में शिक्षक बढ़ाए जान की मांग को लेकर स्कूल परिसर में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि बच्चों की संख्या के अनुरूप स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 08:31 PM (IST)
अभिभावकों ने प्राथमिक स्कूल में किया प्रदर्शन

नींदड़ू (बिजनौर) : गांव नींदड़ू में स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम में शिक्षकों की कमी के चलते पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने स्कूल में शिक्षक बढ़ाए जान की मांग को लेकर स्कूल परिसर में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि बच्चों की संख्या के अनुरूप स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की जाए।

loksabha election banner

गांव नींदड़ू स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम में कक्षा एक से पांच तक करीब 216 बच्चे पंजीकृत हैं। जबकि यहां पर मात्र दो शिक्षकों की तैनाती है। इसके अलावा दो शिक्षामित्र थे, जो अवैतनिक अवकाश पर चल रहे हैं। इसके चलते स्कूल में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शुक्रवार को बच्चों के अभिभावक स्कूल परिसर में एकत्र हुए तथा उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए शिक्षक बढ़ाए जाने की मांग की है। इस दौरान अब्दुल हफीज, वकील अहमद, मनव्वर, नबील अहमद, मुजाहिद, अफरोजजहां, फरजाना, सन्नो, आसमा परवीन, शहनाज, रिहाना, फिरदौस आदि शामिल रहे। इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी योगेशपाल ¨सह ने बताया कि बीएसए की अनुमति के बाद ही यहां पर शिक्षकों की तैनाती की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.