Move to Jagran APP

सांसद मलूक ने सदन में उठाया हस्तिनापुर को पर्यटक स्थल घोषित करने का मुद्दा

बिजनौर बसपा सांसद मलूक नागर ने संसद के मौजूदा सत्र में बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से जुड़े हस्तिनापुर को पर्यटक स्थल घोषित किए जाने समेत तमाम महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए। संसद में कार्यवाही के दौरान सांसद को 26 मामलों में बोलने का मौका मिला जबकि संसद में उठाए गए 19 सवालों के लिखित में जवाब मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:03 AM (IST)
सांसद मलूक ने सदन में उठाया हस्तिनापुर को पर्यटक स्थल घोषित करने का मुद्दा
सांसद मलूक ने सदन में उठाया हस्तिनापुर को पर्यटक स्थल घोषित करने का मुद्दा

सांसद मलूक ने सदन में उठाया हस्तिनापुर को पर्यटक स्थल घोषित करने का मुद्दा

loksabha election banner

बिजनौर: बसपा सांसद मलूक नागर ने संसद के मौजूदा सत्र में बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से जुड़े हस्तिनापुर को पर्यटक स्थल घोषित किए जाने समेत तमाम महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए। संसद में कार्यवाही के दौरान सांसद को 26 मामलों में बोलने का मौका मिला, जबकि संसद में उठाए गए 19 सवालों के लिखित में जवाब मिले हैं।

सांसद नागर ने दो बार गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी, बकाया भुगतान दिलाने, यमुना नदी के संरक्षण और बाढ़ के प्रकोप से बचने का स्थाई समाधान, पत्रकारों को सरकारी कर्मचारियों की तरह सुविधाएं दिलाने, मेरठ, मुजफ्फरनगर एवं बिजनौर जिलों की सड़कों की मरम्मत एवं पुनर्निर्माण, बिजनौर संसदीय क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना कराए जाने, किसानों को अपनी जरूरत के हिसाब से नदियों, तालाबों एवं खेतों से मिट्टी खोदने की अनुमति दिलाने, बाढ़ से बचाव को देश की विभिन्न नदियों को जोड़ने, जाट योद्धाओं का गलत चरित्र-चित्रण करने वाली पानीपत फिल्म पर पाबंदी लगाने के सवाल पर बोलने का मौका मिला। वहीं, उन्हें संसद में 28 सरकारी उपक्रमों की बिक्री, देश पर विदेशी ऋण का बोझ, किसानों के लिए गोदाम, संसदीय क्षेत्र में रेलवे क्रासिग पर फ्लाईओवर, दिल्ली से मेरठ तक मेट्रो रेल, गरीबों को इलाज के लिए आर्थिक सहायता, लखनऊ-सहारनपुर पैसेंजर को पुन: चलाने, बेघरों को घर, बिजनौर में मेडिकल कॉलेज, महात्मा विदुर की कुटिया को पर्यटन स्थल बनाने, रेलवे की खाली पड़ी जमीनों को सुविधाएं बढ़ाने के लिए लीज पर देने, एनएच 235 राष्ट्रीय मेरठ से बुलंदशहर वाया हापुड़ के निर्माण पर मालूम किए सवालों का लिखित जवाब मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.