Move to Jagran APP

गंगा किनारे बसे गांवों में प्रवास करेंगे जनप्रतिनिधि

गंगा के रास्ते अभियान के अंतर्गत गंगा का सर्वे करेंगे। शनिवार को बिजनौर के प्रभारी मंत्री कपिलदेव ने सबलगढ़ सहित ग्राम गौसपुर का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। डीएम रमाकांत पांडेय व एसपी संजीव त्यागी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:27 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:03 AM (IST)
गंगा किनारे बसे गांवों में प्रवास करेंगे जनप्रतिनिधि
गंगा किनारे बसे गांवों में प्रवास करेंगे जनप्रतिनिधि

बिजनौर, जेएनएन। मुख्यमंत्री की प्रस्तावित गंगा यात्रा के दौरान जनपद के चयनित 22 गांवों में वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधि, भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी रात्रि प्रवास कर ग्रामीणों को गंगा की पौराणिकता सांस्कृतिक और धार्मिकता की विस्तृत जानकारी देंगे। यह बात शनिवार को ग्राम सबलगढ़ और तैयबपुर गौरवा उर्फ गौसपुर का निरीक्षण कर लौटे जिला प्रभारी मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने लोनिवि भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता में कही।

loksabha election banner

कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि 27 जनवरी को बिजनौर से कानपुर और बलिया से कानपुर तक गंगा यात्रा शुरू होगी। यात्रा का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। यात्रा की शुरुआत सबलगढ़ से होगी। यदि गंगा में जल कम हुआ तो सड़क मार्ग से यात्रा आगे बढ़ेगी। बिजनौर बैराज पर स्वागत समारोह का आयोजन किया जाएगा।

कहा कि गंगा किनारे चयनित गांवों में गंदे पानी की निकासी के लिए मनरेगा से गंगा तालाब बनाए जा रहे। पांच दिन तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान चयनित गांवों में विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद रात्रि प्रवास करेंगे। उन्होंने कहा कि सबलगढ़ में गंगा तट तक सात किलोमीटर मार्ग कच्चा है। कृष्णायन गौशाला में करीब साढ़े तीन हजार गोवंश संरक्षित है। गंगा में कैमिकलयुक्त पानी गिराए जाने के सवाल पर जिला प्रभारी मंत्री ने डीएम रमाकांत पांडेय को इस प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए, लेकिन गंगा खादर में सरकारी जमीन पर पलेज की खेती किए जाने के सवाल पर वह चुप्पी साध गए।

पत्रकारवार्ता में डीएम रमाकांत पांडेय, एसपी संजीव त्यागी, विधायक सदर सूचि चौधरी, विकास अग्रवाल, डॉ नवनीत गर्ग, ऐश्वर्य मौसम चौधरी एडवोकेट, सीपी सिंह, प्रमोद चौहान समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। इसके बाद मंत्री का काफिला बिजनौर बैराज पहुंचा। मंत्री ने डीएम ने सीएम के कार्यक्रम की जानकारी ली।

---

मंत्री ने किया सबलगढ़ व गौसपुर का दौरा

नांगलसोती/मंडावली: क्षेत्र प्रभारी मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने डीएम रमाकांत पांडेय एवं एसपी संजीव त्यागी समेत प्रशासनिक अमले के साथ शनिवार सुबह सबलगढ़ सहित ग्राम गौसपुर में 27 को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को योजनाओं के त्वरित क्रियान्वयन के आदेश दिए।

-----

राज्यमंत्री ने परोसा

मध्यान्ह भोजन

मंडावली क्षेत्र के ग्राम सबलगढ़ में स्थित प्राथमिक विद्यालय में जब प्रभारी मंत्री कपिलदेव अग्रवाल पहुंचे तो उस वक्त मध्याह्न भोजन का समय था। प्रभारी मंत्री ने मिड डे मील की गुणवत्ता देखी और स्वयं बच्चों को मध्यान्ह भोजन परोसा। सात साल से कटान का

दंश झेल रहे हैं ग्रामीण

ग्राम तैय्यबपुर गौरवा उर्फ गौसपुर के ग्रामीण वर्ष 2013 से गंगा कटान का दंश झेल रहे हैं। इन ग्रामीणों मुख्यमंत्री का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि उन्हें मुख्यमंत्री से कटान रोकने को स्थाई तटबंध बनवाने की मांग करनी है। इससे पहले भी ग्रामीण गंगा पर स्थाई तटबंध बनवाए जाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई।

---------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.