Move to Jagran APP

उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा: कपिलदेव

व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास स्वतंत्र प्रभार एवं जिला प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस पार्टी समेत कुछ दल अफवाह फैलाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उपद्रव की साजिश के पीछे चंद लोग हैं उन्ही के उकसावे में आकर लोगों ने बवाल किया। मंत्री ने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले चाहे कितने ही प्रभावशाली क्यों न हों उन्हें किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:03 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:03 PM (IST)
उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा: कपिलदेव
उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा: कपिलदेव

बिजनौर, जेएनएन। व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास स्वतंत्र प्रभार एवं जिला प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस पार्टी समेत कुछ दल अफवाह फैलाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उपद्रव की साजिश के पीछे चंद लोग हैं, उन्ही के उकसावे में आकर लोगों ने बवाल किया। मंत्री ने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले चाहे कितने ही प्रभावशाली क्यों न हों, उन्हें किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर पीडब्लूडी डाक बंगले पर पत्रकारों से बातचीत में प्रभारी मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश में शांति है। यहां तक कि मुस्लिम देशों में भी प्रधानमंत्री की स्वीकार्यता बढ़ी है। कुछ लोगों को लगा कि मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता न बन जाएं, इसलिए नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर लोगों को उकसाना शुरू कर दिया। अफवाह फैला दी कि उनकी नागरिकता छीनी जा रही है। इसके पीछे भी बड़ी साजिश है।

कपिलदेव ने कहा कि पुलिस जनता की सेवा में दिन-रात लगी रहती है। पुलिस पर कोई गोली चलाएगा तो इसका जवाब दिया जाएगा। कानून हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि विधेयक के खिलाफ लोकसभा एवं राज्यसभा में कांग्रेस व उसके साथी दलों के विरोध के बाद भी कुछ नहीं हुआ, तो उन्होंने उपद्रव कराया।

अब उपद्रव करने वालों के घर जाकर कांग्रेस समेत कुछ पार्टियां उन्हें संरक्षण दे रही हैं। जनता को ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिए। पुलिस-प्रशासन के पास हंगामे के इनपुट पहले से थे, इसलिए समय रहते बवाल को काबू कर लिया गया। बवाल में हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। किसी की गाड़ी तोड़ने वाला भी अपनी गाड़ी से नहीं चल पाएगा।

कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश पर वह नहटौर में घायल ओमराज सैनी से मिलकर आए हैं। उस परिवार को हरसंभव मदद दी जाएगी। मेरठ में भर्ती ओमराज सैनी से भी मिलेंगे। नहटौर में गोली लगने से मारे गए दोनों लोगों के घर नहीं जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे उपद्रवी थे, उनके घर जाने का कोई मतलब नहीं बनता है। इस दौरान विधायक ओमकुमार, पूर्व सांसद यशवंत सिंह, ऐश्वर्य चौधरी, डॉ नवनीत गर्ग, विकास अग्रवाल, संजीव गुप्ता, धीर सिंह, मानव सचदेवा, आशीष अग्रवाल, विजयदीप चौधरी, सतवीर त्यागी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.