Move to Jagran APP

हर-हर महादेव व बम भोले के जयकारों से गूंजा चांदपुर क्षेत्र

चांदपुर (बिजनौर) : नौ अगस्त को महा शिवरात्रि पर्व है। महा शिवरात्रि पर्व आने में मात्र दो दिन क

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 09:29 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 09:29 PM (IST)
हर-हर महादेव व बम भोले के जयकारों से गूंजा चांदपुर क्षेत्र
हर-हर महादेव व बम भोले के जयकारों से गूंजा चांदपुर क्षेत्र

चांदपुर (बिजनौर) : नौ अगस्त को महा शिवरात्रि पर्व है। महा शिवरात्रि पर्व आने में मात्र दो दिन का समय दिन शेष रह गया हैं, ऐसे में शिव भक्तों का जत्था तेजी से अपनी मंजिल की ओर बढ़ रहा है। मंगलवार को नहटौर रोड से लेकर बिजनौर-बदायूं स्टेट हाईवे पूरी तरह भगवा नजर आया। साथ ही हर तरफ हर-हर महादेव के जयकारे सुनाई पड़ रहे थे।

loksabha election banner

शिवभक्तों को सावन माह का इंतजार रहता है। इस माह में सोमवार और महा शिवरात्रि के त्यौहार का विशेष महत्व होता है। सावन के पूरे महीने शिवभक्त बम भोले, हर-हर महादेव के नारे लगाते हुए नजर आते हैं। शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए हरिद्वार से कांवड़ लाने वाले शिवभक्तों का रैला अपने गंतव्य की ओर तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। बच्चों से लेकर बड़े शिवभक्त विभिन्न प्रकार की सजी हुई कांवड़े लेकर आ रहे हैं। जबकि डाक कांवड़ भी चांदपुर के मार्गों से होकर गुजर रही हैं। हर तरफ हर-हर महादेव से गुंजायमान हो रहा है। डीसीएम या अन्य वाहनों में शिवभक्त डीजे पर शिवमयी धुनों का नाचते झूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। शहर में नहटौर रोड व धनौरा रोड पर भगत जी के पेट्रोल पंप पर लगे शिविरों में शिवभक्त भजनों की मस्ती में सराबोर हो रहे हैं। उधर, सुरक्षा की ²ष्टि से जगह-जगह पुलिस बल तैनात है। उधर, धनौरा व बिजनौर रेलवे क्रा¨सग पर बजरंग दल व विहिप कार्यकर्ताओं ने खुद ही यातायात व्यवस्था संभाली और कांवड़ियों की सेवा की। तिरंगे में सजी नजर आई कांवड़, महिला कांवड़ियों की संख्या बढ़ी

कोतवाली देहात: मंगलवार को दिन भर हरिद्वार से कांवड़ लाने वाले शिव भक्तों का रेला गुजरता रहा। शिवभक्तों में महिलाओं कांवड़ियों की संख्या अधिक रही। स्वतंत्रता दिवस निकट होने के कारण कांवड़ों पर तिरंगा लहराता दिखाई दिया। कावड़ियों की सेवा के लिए कई जगह निशुल्क भंडारों का आयोजन किया गया।

मंगलवार को हरिद्वार से श्रावण मास में कांवड़ में गंगा जल लेकर कावड़िये पैदल व डाक कावड़ लेकर अपने गंतव्य बदायूं, अमरोहा, गजरौला, बुलंदशहर, मुरादाबाद, रामपुर आदि स्थानों

कस्बा कोतवाली देहात व क्षेत्र से होकर गुजर रहे थे। कस्बा कोतवाली देहात में पहुचने पर हर-हर महादेव व बम-बम भोले की गूंज से कस्बा शिवमय हो गया। कांवड़ के जत्थे मे महिला कांवड़ियों की संख्या अधिक दिखाई दी। स्वतंत्रता दिवस नजदीक होने के कारण कांवड़ों पर लहलहा रहे तिरंगों के कारण शिवभक्ति एवं देशभक्ति का मिलाजुला रंग दिखाई दे रहा था। कावड़ियों की सेवा के लिए विकास खंड प्रांगण में जनपद बुलंदशहर के गांव शेखपुर गढ़वा के ग्रामीणों ने व नजीबाबाद रोड और नहटौर रोड पर महमूदपुर भावता, शहबाजपुर व फुलसंदा आदि स्थानों पर निशुल्क भंडारों का आयोजन किया गया। कावड़ियों की सुविधा के लिए कोतवाली से वाहनों का रूट डाइवर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा की ²ष्टि से जगह-जगह पुलिस पिकेट भी लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.