Move to Jagran APP

थाने के लिए प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया

जेएनएन बिजनौर। हरिद्वार-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर थाना भवन के लिए प्रस्तावित जमीन का उपि

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 06:26 PM (IST)
थाने के लिए प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया
थाने के लिए प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया

जेएनएन, बिजनौर। हरिद्वार-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर थाना भवन के लिए प्रस्तावित जमीन का उपजिलाधिकारी बृजेश कुमार सिंह ने औपचारिक निरीक्षण किया। पिछले कुछ दिनों से जेसीबी मशीन से प्रस्तावित जमीन को समतल करने और वहां से कूड़ा-करकट हटाने का काम किया जा रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम बृजेश कुमार सिंह को थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि थाना भवन के लिए प्रस्तावित जमीन पर पिछले कुछ दिनों से जेसीबी चलाकर सफाई एवं समतल करने का काम किया गया है। प्रस्तावित जमीन दो हिस्सों में बंटी है। एसडीएम ने दोनों ही हिस्सों में जारी कार्य को देखा। वहीं, क्षेत्र में लगातार इस बात की चर्चा है कि जिस स्थान पर थाना भवन बनाने की कोशिशें चल रही हैं, वहां दोनों प्लाट के बीच से आदर्शनगर की घनी आबादी से जुड़ा रास्ता है। नया थाना भवन बनने से रास्ता बंद हो जाएगा। लोगों को आदर्शनगर के मुख्य मार्ग से ही होकर आवागमन करना पड़ेगा।

नवाब नजीबुद्दौला के महल में है थाना

अभी तक नजीबाबाद का थाना नवाब नजीबुद्दौला के महल रहे क्षेत्र में घनी आबादी के बीच है, जहां महल का दरवाजा आज भी जीर्ण-शीर्ण हालत में है। पिछले कुछ वर्षों में नगर के मार्ग संकरे होने, अतिक्रमण बढ़ने, आबादी और यातायात बढ़ने के साथ ही पुलिस को अक्समात निकलने में काफी दिक्कतें महसूस होती थीं और समय भी लगता था। माना जा रहा है हाईवे पर थाना स्थापित होने के बाद परिस्थितियां बदलेंगी और पुलिस की प्रभावी सेवाओं का लाभ हर एक वर्ग को हर समय मिल सकेगा।

..इनका कहना है:

थाना भवन की लंबी प्रक्रिया है। अभी इसकी शुरुआत भी नहीं हुई है। फिलहाल थाना भवन के लिए प्रस्तावित जमीन पर सफाई एवं समतलीकरण का जो कार्य कराया जा रहा है, उसे देखा है।

- बृजेश कुमार सिंह, एसडीएम नजीबाबाद। हाइवे पर पलटी वैन, छह लोग घायल

जेएनएन, बिजनौर। मुरादाबाद हाइवे पर शुक्रवार को एक मारुति वैन टैंकर को ओवरटेक करते समय पलट गई। इसमें वैन सवार महिलाओं समेत छह लोग घायल हो गए। लोगों की भीड़ ने वैन सीधी कराते हुए घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

दोपहर करीब दो बजे नहटौर थाना क्षेत्र गांव मुस्सेपुर निवासी महबूब, याकूब व शफीक पुत्रगण मोहम्मद उमर अपनी बीमार माता 62 वर्षीय मुन्नी को उपचार के लिए मारुति वैन से मुरादाबाद ले जा रहे थे। वैन में गांव के ही यासीन पुत्र बाबू व शेरकोट के गांव शहजादपुर निवासी रिश्तेदार इसरत भी सवार थे। जबकि, वैन को गांव नंगली निवासी अफजाल अहमद चला रहा था। जैसे ही वैन मुरादाबाद हाइवे पर टीचर कालोनी के सामने पहुंची तभी टैंकर को ओवरटेक करते समय अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें सवार सभी लोग नीचे दब गए। हादसे के बाद आसपास के दुकानदारों और अन्य लोगो वैन सीधी कर उसमें फंसे लोगों को बाहर निकाला। पुलिस भी वहां पहुंच गई। बाद में पुलिस व लोगों की मदद से सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.