Move to Jagran APP

आंकड़ेबाजी का खेल 'खेल' रही पुलिस व आबकारी

बिजनौर: सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से सौ से अधिक मौत होने के बाद पुलिस व आबकारी विभ

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:39 PM (IST)
आंकड़ेबाजी का खेल 'खेल' रही पुलिस व आबकारी
आंकड़ेबाजी का खेल 'खेल' रही पुलिस व आबकारी

बिजनौर: सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से सौ से अधिक मौत होने के बाद पुलिस व आबकारी विभाग आंकड़ेबाजी का खेल खेलने लगी है। अचानक शराब माफिया सामने आ गए हैं। अधिकांश पकड़े गए आरोपितों पर दस व पांच लीटर कच्ची शराब की बरामदगी दिखाकर सरकारी रिकार्ड दुरुस्त किया जा रहा है। अभी तक इनकी सरपरस्ती में ही पूरा धंधा फल-फूल रहा था।

loksabha election banner

जिला भी कच्ची व तस्करी शराब से अछूता नहीं है। हर साल करोड़ों की अवैध शराब का काला धंधा जिले में होता है। बाहरी प्रदेशों से शराब तस्करी के अलावा शहर कोतवाली क्षेत्र, नजीबाबाद, नांगल, बढ़ापुर, अफजलगढ़, रेहड़, स्योहारा, जलीलपुर, मंडावर समेत सीमावर्ती इलाके में कच्ची शराब का धंधा होता है। वन क्षेत्र के माध्यम से शराब की तस्करी की जाती है। रेहड़ व अफजलगढ़ में दूध के केन से ही कच्ची शराब की तस्करी की जाती है। अभी तक यह पुलिस व आबकारी विभाग के लिए कमाई का धंधा बना हुआ है। यूपी में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के बाद हड़कंप मच गया। अचानक कच्ची शराब से जुड़े लोग पकड़े जाने लगे। इतना ही नहीं अवैध शराब की धधकती भट्टी भी मिलने लगी। थाना पुलिस व आबकारी अपना रिकार्ड दुरुस्त कर आला अफसरों के सामने नंबर बढ़ाने के कवायद में ऐसे लोगों को भी दस व पांच लीटर शराब बरामदगी कर चालान किया जाना लगा। काफी समय पूर्व इस धंधे को छोड़ चुके लोग भी कार्रवाई के जद में गए। अचानक काफी संख्या में भूमिगत शराब माफिया निकलकर बाहर आ गए। पुलिस की पकड़ में भी आ गए। सवाल उठता है कि एक सप्ताह में ही यह धंधा शुरू किया गया है। क्या इससे पहले जिले में कच्ची शराब का धंधा नहीं होता था।

आबकारी टीम ने पकड़ी दो भट्टियां

जासं बिजनौर: आबकारी टीम ने गुरुवार सुबह गंगा खादर क्षेत्र में कच्ची शराब की भट्टियों की तलाश में छापेमारी की है। इस दौरान गंगा खादर क्षेत्र में दो अवैध रुप से धधकती भट्टी मिली। कार्रवाई के दौरान करीब 45 सौ लीटर लाहन व पचास लीटर कच्ची शराब बरामद की। लाहन को नष्ट कर दिया गया। वहीं आठ ड्रम बरामद किए हैं। पुलिस टीम को देखकर माफिया फरार हो गए। टीम में निरीक्षक अमर ¨सह बेन्याल, वीरेंद्र ¨सह, सविता चौधरी आदि मौजूद थे।

जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र ¨सह ने बताया कि छापेमारी लगातार की जा रही है। दबिश बढ़ाए जाने से ही माफिया की गिरफ्तारी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.