जेएनएन, बिजनौर। संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पर मोहल्ला रम्पुरा स्थित रविदास मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुआ। समापन पर श्रद्धालुओं को हलवा प्रसाद बांटा गया।

शनिवार सुबह आयोजित कार्यक्रम में सीएल घाघट चेरिटेबिल आइ हास्पिटल के अध्यक्ष डा.आर घाघट ने संत रविदास की प्रतिमा पर नए वस्त्र धारण कराते हुए पगड़ी बांधी और पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम में श्रद्धालु महिलाओं ने भजनों का गायन किया। पंडित विजयपाल की देखरेख में आयोजित हवन में आहुतियां देकर श्रद्धालुओं ने धर्मलाभ उठाया। कार्यक्रम के समापन पर श्रद्धालुओं को हलवा प्रसाद बांटा गया। इस मौके पर पूर्व सभासद निर्देश देवी, अर्जुन घाघट, अरविद सालवान, अभिषेक, विशाल, बिरजू, रामकिशन, छोटेलाल, राजेंद्र, ऋषिपाल, राजू, मुकेश, रेखा घाघट, केला देवी, विमल घाघट, जतिन आदि मौजूद रहे। श्रद्धालु अरविद सालवान ने बताया कि संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में रविवार शाम मोहल्ला रम्पुरा रविदास मंदिर से शुरू होने वाली शोभायात्रा का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद गिरीशचंद करेंगे। वहीं, नांगलसोती के शहजादपुर में संत रविदास जयंती पर जुलूस का आयोजन किया गया। आयोजन में नांगल थानाध्यक्ष संजय पांचाल, भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला मंत्री रितेश सैन, अभय रघुवंशी, डा.अनुज चौधरी, रजत चौधरी, सीताराम, धर्मपाल सिंह, नौबहार सिंह, मोनू, शंकरदास, नथवा सिंह, अतुल अग्रवाल, अनमोल गिरि, अर्पित वर्मा, गुड्डू, राहुल आदि श्रद्धालु शामिल रहे।

गुणवत्तापरक व पारदर्शिता के साथ हो वादों का निस्तारण

जेएनएन, बिजनौर। अखंड आर्यवर्त निर्माण संघ का एक प्रतिनिधिमंडल कानून मंत्री से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने वादों के निस्तारण में हो रही देरी पर चिता व्यक्त की। उन्होंने गुणवत्तापरक एवं पारदर्शिता के साथ वादों का निस्तारण किए जाने की मांग की।

अखंड आर्यवर्त निर्माण संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश महासचिव अभिषेक पंडित के नेतृत्व में लखनऊ पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने कानून मंत्री बृजेश पाठक से मुलाकात की। उन्होंने कानून मंत्री से न्यायालयों पर बढ़ रहे लंबित वादों के शीघ्र निस्तारण के लिए अतिरिक्त न्यायालय बनाए जाने, गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ वादों का शीघ्र कराए जाने और स²ढ़ कानून व्यवस्था को गति देने की मांग की। कानून मंत्री बृजेश पाठक ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर है। प्रदेश में अब कानून का राज है। कानून व्यवस्था को सु²ढ़ व प्रभावशाली बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में विकास सैनी, सचिन शर्मा, जतिन त्यागी आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप