बिजनौर, जेएनएन। धामपुर से सटे एक गांव में एक युवती द्वारा प्रेम प्रसंग के चलते धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि युवती ने धर्म परिवर्तन करके अल्पसंख्यक समुदाय के युवक के साथ निकाह करने का भी दावा किया है। फिलहाल युवती को धामपुर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस का दावा है कि पूछताछ में स्पष्ट हुआ है  कि युवती ने अभी शादी नहीं की है। वहीं युवती ने अपने परिजनों से खुद को जान का खतरा बताया है, वह युवक के पास जाने की जिद पर अड़ी है। हिंदू संगठन भी पुलिस से इस मामले में चर्चा करने में जुटे हुए है।

फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्‍ती

धामपुर के पास स्योहारा रोड स्थित एक गांव की युवती दो साल से नोएडा में रहकर नौकरी कर रही थी। उसने धामपुर के इस एक कॉलेज से एमबीए किया था। बताया गया है कि करीब चार साल पहले फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती मेरठ निवासी अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक से हुई थी। उसने भी एमबीए किया है, उक्त युवक ने ही युवती की नौकरी नोएडा में लगवाई थी। बताया गया है कि युवती ने युवक के संपर्क में आने के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया था। युवती का दावा है कि उसने युवक के साथ निकाह भी कर लिया था। कुछ समय पहले जब गांव में युवती के परिजनों को पता लगा तो उन्होंने पिता की तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर युवती को बुला लिया। काफी समय बीतने पर भी जब परिजनों ने युवती को नोएडा नहीं जाने दिया गया तो मंगलवार को युवती ने गांव में जमकर हंगामा कर दिया।

हिंदू संगठन भी सक्रिय  

परिजन उसे मंगलवार को ही अपने एक रिश्तेदार के यहा स्योहारा छोड़ने जा रहे थे। इस दौरान युवती भाग कर एक मस्जिद में घुस गई और मौलवी से बचाने की गुहार लगाई। लेकिन मौलवी ने उसे स्योहारा थाने ले जाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस मामले का पता लगने पर हिंदू संगठन भी सक्रिय हो गए  और पुलिस के साथ बातचीत चल रही है। गांव धामपुर थाने का होने के कारण स्योहारा पुलिस ने युवती को मंगलवार  रात धामपुर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस का दावा है कि पूछताछ में युवती ने स्वीकार किया है कि अभी उसने निकाह नहीं किया है। बुधवार सुबह ही हिंदू संगठन के लोग पुलिस से मिलने पहुंचे, मामले का अभी पटाक्षेप नहीं हो सका है। वहीं युवती नोएडा जाने की जिद पर अड़ी है। पुलिस ने बताया कि उक्त युवक अब मेरठ में ही रह कर बिजनेस कर रहा है।

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस