Move to Jagran APP

गढ़मलपुर ओवरब्रिज पर यातायात शुरू

नजीबाबाद: आखिर रायपुर-नजीबाबाद मार्ग पर स्थित रेलवे क्रा¨सग संख्या 480/बी पर ओवरब्रिज का निर्मा

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 09:26 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 09:26 PM (IST)
गढ़मलपुर ओवरब्रिज पर यातायात शुरू
गढ़मलपुर ओवरब्रिज पर यातायात शुरू

नजीबाबाद: आखिर रायपुर-नजीबाबाद मार्ग पर स्थित रेलवे क्रा¨सग संख्या 480/बी पर ओवरब्रिज का निर्माण पूरा होने के बाद यातायात शुरू हो गया। इस ओवरब्रिज पर यातायात शुरू होने के बाद एक दर्जन से अधिक गांवों के हजारों ग्रामीणों का फायदा होगा। उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के अफसरों ने रायपुर-नजीबाबादमार्ग पर स्थित रेलवे क्रा¨सग संख्या 480/बी पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया था। केंद्र और सूबे की सरकार की मंशा थी कि इस मार्ग पर बसे पानाहीमपुर, किशनपुर, अकबरपुर आंवला, जोगीरम्पुरी समेत कई गांवों के हजारों ग्रामीणों की राह आसान हो जाए, ¨कतु रेलवे के अफसरों की लेटलतीफी की वजह से उक्त ओवरब्रिज का निर्माण अधर में लटका हुआ था।

loksabha election banner

आदर्शनगर निवासी आरटीआई कार्यकर्ता मनोज शर्मा ने सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी शिकायत में कहा था, कि यूपी सेतु निगम द्वारा रायपुर मार्ग स्थित रेलवे क्रा¨सग संख्या 480 बी गढ़लपुर पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर दिया गया है, ¨कतु रेलवे की लेटलतीफी के कारण पुल पर यातायात शुरू नहीं हो पाया। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने रेलवे के इंजीनिय¨रग अनुभाग को अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक पूरा करने के आदेश दिए थे। इस पर रेलवे की निर्माण इकाई ने काम पूरा करने के बाद उक्त ओवरिब्रज को यातायात के लिए खोल दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.