Move to Jagran APP

हाईवे की बदहाली पर जताया रोष

चांदपुर में बरसात के चलते बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे की दुर्दशा हो चुकी है। करीब चार सौ मीटर तक मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। इस मुद्दे को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय युवा एवं ग्रामीण विकास समिति के सदस्य एसडीएम से मिले और मार्ग निर्माण कराने की मांग की। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 10:44 PM (IST)
हाईवे की बदहाली पर जताया रोष
हाईवे की बदहाली पर जताया रोष

बिजनौर, जेएनएन। चांदपुर में बरसात के चलते बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे की दुर्दशा हो चुकी है। करीब चार सौ मीटर तक मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। इस मुद्दे को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय युवा एवं ग्रामीण विकास समिति के सदस्य एसडीएम से मिले और मार्ग निर्माण कराने की मांग की। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

loksabha election banner

समिति के सदस्य व पदाधिकारी दोपहर के समय तहसील स्थित एसडीएम कार्यालय पर एकत्र हुए। यहां पर वक्ताओं ने कहा कि बिजनौर बदायूं की हालत बरसात में बद से बदतर हो गई है। बरसात में नालों का पानी मार्ग पर उतरने से भारी जलभराव हो जाता है। मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे बन जाते हैं। कोतवाली से लेकर रेलवे क्रासिग तक करीब 400 मीटर तक मार्ग की हालत बहुत दयनीय है। मार्ग से दुपहिया से लेकर चार पहिया वाले छोटे वाहनों का गुजरना मुश्किल हो रहा है। विशेषकर महिलाओं और बुजुर्गों को भारी दिक्कत होती है। इस मार्ग की दुर्गति को लेकर लोगों में गुस्सा है। उन्होंने एसडीएम वीके मौर्य को ज्ञापन सौंपते हुए मार्ग निर्माण की मांग की। इस अवसर पर कुलदीप सिंह, राजीव गर्ग, नीरज तिवारी, इंतेजार जैदी, सुरेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

---- टीकाकरण न होने से ग्रामीण परेशान

जलीलपुर: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण लाभार्थी परेशान हैं। कोविड-19 टीका लगवाने के लिए ग्रामीणों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर स्याऊ जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जलीलपुर पीएचसी में ही टीकाकरण की व्यवस्था कराए जाने की मांग की है।

कोविड-19 महामारी से बचाने के लिए भारत सरकार लगातार लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है। इसके लिए सरकार ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था की है, लेकिन पिछले एक माह से जलीलपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर नियमित रूप से टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। वैक्सीन न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए दस किलोमीटर की दूरी तय कर स्याऊ टीका लगवाने को मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जलीलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन उपलब्ध करा कर टीकाकरण करवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.