Move to Jagran APP

विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थ का सेवन करें

जेएनएन बिजनौर। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है और न ही इससे बचाव की कोई वैक्सीन अभी अ

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 10:18 PM (IST)
विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थ का सेवन करें

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है और न ही इससे बचाव की कोई वैक्सीन अभी आई है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए रूप में दस्तक देने से पूरी दुनिया हैरान है। कोरोना संक्रमण को हराने के लिए कोरोना से बचाव के मानकों पर अमल करना ही बेहतर विकल्प है। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने के लिए पौष्टिक व संतुलित आहार का सेवन करें और विटामिन-सी, विटामिन-डी और एंटी आक्सीडेंट लें।नगर के चिकित्सक डा. पवन कुमार अग्रवाल ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अभी कही गया नहीं है। बदलते मौसम में संक्रमण के फैलने की संभावना प्रबल हो जाती है। हाल ही में ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया रूप सामने आया है। कोरोना संक्रमण यह रूप पूरी दुनिया को हैरान कर रहा है। कोरोना का हराना है तो सरकार द्वारा जारी कोरोना से बचाव की गाईडलाइन पर अमल करना हो बेहतर उपाय है। हाथों को नियमित रूप से धोते रहना, एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर बातचीत करना और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचाना आदि नियमों को व्यवहार में लाने की आवश्यकता है। शरीर को रोगमुक्त बनाने के लिए नियमित व्यायाम करें। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने के लिए पौष्टिक व संतुलित आहार का सेवन करें। विटामिन-सी, विटामिन-डी, जिक, एंटी आक्सीडेंट लेना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है। उन्होंने बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

loksabha election banner

जेएनएन, बिजनौर। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना टीकाकरण का प्रशिक्षण दिया गया। कोरोना वैक्सीन के आने पर प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण के लिए सर्वे करने की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सलाह दी।

तहसील के ड्वाकरा हाल में सीडीपीओ रेखा अंबेडकर, बीएमसी हसीनुद्दीन के निर्देशन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण में शामिल हुई। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि जल्द ही कोरोना वैक्सीन के आने की संभावना है। प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाना है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सर्वे कर रिपोर्ट विभाग को भेजें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर उन्हें कोरोना से बचाव के मानकों को अमल में लाने के लिए लोगों को जानकारी देने की सलाह दी। प्रशिक्षण में न्याय पंचायत पर्वतपुर, न्याय पंचायत विजयपुर, न्याय पंचायत भागूवाला, न्याय पंचायत पूंडरी खुर्द, न्याय पंचायत राजपुर नवादा की विभिन्न ग्राम पंचायतों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुमन, गीता, सुनीता, शोभा, सरिता, ममता, कुसुम, हेमलता, गुड्डी, पूनम, पुष्मा आदि मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.