Move to Jagran APP

नाले अवरुद्ध, सरकारी स्कूल में भरा पानी

जलनिकासी अवरुद्ध होने से परिषदीय विद्यालय सहित गांव के एक बड़े हिस्से में जलभराव की समस्या है। जलभराव से बचने को शिक्षकों ने आवागमन के लिए बेंचों को रखकर पगडंडी बनाई है। जलनिकासी से जुड़ा तालाब भी पानी से लबालब भरा है। इससे पानी की निकासी बंद है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 08:22 AM (IST)
नाले अवरुद्ध, सरकारी स्कूल में भरा पानी
नाले अवरुद्ध, सरकारी स्कूल में भरा पानी

जेएनएन, बिजनौर। जलनिकासी अवरुद्ध होने से परिषदीय विद्यालय सहित गांव के एक बड़े हिस्से में जलभराव की समस्या है। जलभराव से बचने को शिक्षकों ने आवागमन के लिए बेंचों को रखकर पगडंडी बनाई है। जलनिकासी से जुड़ा तालाब भी पानी से लबालब भरा है। इससे पानी की निकासी बंद है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने दर्द किया बयां

हल्की बारिश होने से गांव में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जलनिकासी अवरुद्ध होने से पानी कई दिनों तक रहता है।

-सवेंद्र कुमार गांव की जलनिकासी छोटे तालाब में होती थी, तालाब से पानी खेतों में चल जाता था, लेकिन तालाब के पास निर्माण होने से जलभराव की समस्या हो गई है।

-शाहिद हुसैन स्कूल में जलभराव होने से शिक्षकों और विद्यार्थियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। जलभराव के चलते विद्यालय की इमारत कमजोर पड़ रही है। हादसे का भी डर बना है।

-नजाकत उर्फ बुंदू बारिश होने पर गांव से जुड़ा संपर्क मार्ग पानी में डूब जाता है। ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होती है। तालाब में गिरने का डर भी बना रहता है।

-शाकिर परिषदीय स्कूल चारों और से जलभराव से घिरा है। अंसारियों वाला कब्रिस्तान भी जलभराव से घिरा है। बरसात में समस्या और बढ़ जाती है।

-मोहम्मद जाहिद जलभराव की समस्या से निपटने के लिए गांव की दूसरी ओर बड़े तालाब से जोड़ने के लिए नाले का निर्माण कराया गया था। लेकिन विवाद के चलते नाला निर्माण अधर में लटक गया। उन्होने खंड विकास अधिकारी और एसडीएम के समक्ष जलभराव की समस्या को उठाया है।

-मोहम्मद जाकिर, ग्राम प्रधान मुबारकपुर उर्फ कल्हेड़ी इनका कहना है

विद्यालय परिसर में जलभराव की समस्या को खंड शिक्षा अधिकारी और ग्राम प्रधान के समक्ष रखा है। फिलहाल स्कूल में आवागमन के लिए बेंचों को रखा है।

- मनोज कुमार, प्रधानाध्यापक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.