Move to Jagran APP

डीएम ने दिए शिकायतों के निस्तारण के आदेश

नजीबाबाद में डीएम उमेश मिश्रा ने मंगलवार को तहसील सभाकक्ष में हुए संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह समाधान दिवस में शिकायतों का निस्तारण पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के आधार पर करें और शिकायतकर्ता को जानकारी दे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 08:25 PM (IST)
डीएम ने दिए शिकायतों के निस्तारण के आदेश

बिजनौर, टीम जागरण। नजीबाबाद में डीएम उमेश मिश्रा ने मंगलवार को तहसील सभाकक्ष में हुए संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया, कि वह समाधान दिवस में शिकायतों का निस्तारण पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के आधार पर करें और शिकायतकर्ता को जानकारी दे।

उन्होंने कहा कि यदि शिकायतकर्ता पुन: शिकायत करता है, तो उसका सीधा अर्थ है कि उसकी शिकायत को गंभीरतापूर्वक नहीं सुना नहीं गया। उन्होंने कहा कि जनता दर्शन के दौरान यदि इस प्रकार का कोई मामला संज्ञान में आता है कि शिकायतकर्ता को अधिकारी उपलब्ध नहीं मिला। शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्हेांने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया, कि वह विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सुचारू एवं निर्बाध से सम्पन्न कराने के लिए तैयार रहें। वहीं उन्होंने डिप्टी आरएमओ को निर्देशित किया कि वह धान क्रय के सम्बन्धी में किसानों को कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं चाहिए। वहीं सम्पूर्ण समाधान दिवस में दर्ज 38 में से 08 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।

-स्टाल का निरीक्षण किया

डीएम ने तहसील परिसर में विभिन्न विभागों के स्टाल का निरीक्षण किया। उन्होंने विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बनाए गए सेल्फी पाइंट पर सेल्फी देकर मतदाताओं को जागरूक किया। इसके बाद उन्होंने आरएन केला इंटर कॉलेज में स्थापित मतदान केंद्र का भी विस्तृत निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ एसपी डा. धर्मवीर सिंह, सीएमओ वीके गोयल, उप निर्देशक कृषि गिरीश चंद्र एवं डीपीआरओ सतीश कुमार समेत सभी जिला स्तरीय कई अधिकारी मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.