Move to Jagran APP

धनतेरस पर खूब बरसीं लक्ष्मी

बिजनौर : धनतेरस पर जिलेभर के बाजारों में रौनक छाई रही। लोगों ने बर्तनों, कार, बाइक, जेव

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 10:39 PM (IST)
धनतेरस पर खूब बरसीं लक्ष्मी
धनतेरस पर खूब बरसीं लक्ष्मी

बिजनौर : धनतेरस पर जिलेभर के बाजारों में रौनक छाई रही। लोगों ने बर्तनों, कार, बाइक, जेवर, व इलेक्ट्रानिक्स सामानों की जमकर खरीदारी की। इस बार दीवाली पर आनलाइन खरीद का ट्रेंड भी बढ़ा है। आनलाइन खरीदारी कारोबार करीब दस करोड़ बताया जा रहा है। जिले में करोड़ों का कारोबार रहा। व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर जमकर लक्ष्मी बरसी। सोमवार को धनतेरस सबसे अधिक भीड़ सोने-चांदी की दुकानों, गाड़ियों के शोरूम, इलेक्ट्रानिक्स सामानों, गिफ्ट पैक, बिजली की झालरों, कपड़ों व जूतों की दुकानों पर रही।

loksabha election banner

सर्राफा एसोसिएशन के सचिव जगबहादुर वर्मा का कहना है कि दुकानों पर भीड़ से साफ है कि इस बार अधिक बिक्री हुई है। उधर, इस बार आनलाइन कंपनियों का कारोबार भी जिले में खूब रहा। स्कीम व छूट मिलने के कारण उच्च वर्ग ने अधिकांश कारोबार आनलाइन ही किया। इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य कारोबार करीब दस करोड़ का बताया जा रहा है। हालांकि छोटे ग्राहकों ने दुकानों पर खरीदारी की। शोरूम संचालक अजित कुमार का कहना है कि दीपावली पर बिक्री ठीक रही। वहीं इलेक्ट्रानिक्स दुकानदार नसीम अहमद का कहना है कि इस बार आनलाइन की तरफ ज्यादा झुकाव ग्राहकों में रहा।

नगीना : धनतेरस पर आभूषण की दुकानों व बर्तन की दुकानों पर भीड़ रही। महिला व पुरुषों ने बर्तन व आभूषणों की खरीदारी की। भगवान धनवंतरि विष्णु के अंश अवतार हैं। इसलिए भगवान धनवंतरि के प्रकट होने के उपलक्ष में धनतेरस का त्यौहार मनाया जाता है । इस दिन लोग चांदी एवं अन्य धातुओं के सामान खरीदना अति शुभ मानते है।

स्योहारा : नगर में धनतेरस व दीपावली के लिए बाजार को दुल्हन की तरह सजाया गया। सोमवार को नगर व ग्रामवासियों ने धनतेरस पर बर्तनों के साथ-साथ कपड़े के वस्त्र, सोने, चांदी के सिक्के, गहने आदि की खरीदारी की। त्योहार पर बाजार में ग्राहकों की भारी भीड़ रही।

कोतवाली देहात : धनतेरस का त्यौहार बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। धनतेरस पर लोग चांदी एवं अन्य धातुओं के सामान खरीदना अति शुभ माने जाते माना जिसके चलते कस्बे में आभूषण की दुकानों व बर्तन की दुकानों पर भारी भीड़ लगी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.