Move to Jagran APP

श्रद्धालुओं ने दी चतुर्वेद महापारायण यज्ञ में आहुति

झालू क्षेत्र में झंडे वाले बाबा के आश्रम परिसर स्थित भूमि देव स्थल पर रविवार को चतुर्वेद महापरायण यज्ञ में श्रृद्धालुओं ने आहूति दी। यज्ञ उपरांत प्रसाद वितरण एवं भंडारे का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:11 PM (IST)
श्रद्धालुओं ने दी चतुर्वेद महापारायण यज्ञ में आहुति
श्रद्धालुओं ने दी चतुर्वेद महापारायण यज्ञ में आहुति

बिजनौर, जेएनएन। झालू क्षेत्र में झंडे वाले बाबा के आश्रम परिसर स्थित भूमि देव स्थल पर रविवार को चतुर्वेद महापरायण यज्ञ में श्रृद्धालुओं ने आहूति दी। यज्ञ उपरांत प्रसाद वितरण एवं भंडारे का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

देवस्थल पर पिछले कई साल से निरंतर सात दिवसीय चतुर्वेद महापारायण यज्ञ का आयोजन किया जाता है। इस साल भी रविवार को एक दिवसीय यज्ञ देवभूमि स्थल पर आयोजित किया गया। यज्ञ का शुभारंभ पूर्व विधायक हरिद्वार डा. वीरेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया। यज्ञ ब्रह्मा स्वामी सूर्य वेश पुरोहित आचार्य दिव्य किरण ने यज्ञ संपन्न कराया। यज्ञ में चारों वेदों से 100-100 सर्वोत्तम पवित्र मंत्रों की आहूति दी गई। इस मौके पर स्वामी सूर्य वेश ने कहा की यज्ञ सर्वोत्तम कर्म है नित्य यज्ञ करने से पर्यावरण शुद्धि एवं बीमारियों से छुटकारा मिलता है। यज्ञ संदेश देता है कि हम बुराइयों को त्याग कर अच्छाइयों को ग्रहण करें और अपने जीवन को सफल बनाएं। यज्ञ के यजमान घनश्याम सिंह मुख्तार सिंह रहे। यज्ञ के व्यवस्थापक ज्ञानेश्वर चौधरी, सहयोगी मुनेन्द्र सिंह आर्य, डा. उपेंद्र सिंह, पिकी चौधरी, सरोज, लक्की गीता देवी, कृष्ण गोपाल उर्फ कान्हा, गोपी, डा. कामेंद्र सिंह, सचिन चौधरी, ऋषभ, अनमोल, राजू, गौरव आदि ने भी पूर्ण आहुति दी।

जिन घरों में नबी की सुन्नत है, दोनों आलम में उनकी अजमत है

नजीबाबाद: जलालाबाद में बज्म-ए-सुखन की ओर से सादिक वारसी की अध्यक्षता में शेरी नशिस्त का आयोजन किया गया। इसमें शायरों ने कलाम पेश कर खूब वाह वाही लूटी। शादाब जफर शादाब के कलाम जिन घरों में नबी की सुन्नत है, दोनों आलम में उनकी अजमत है..को सराहा गया।

मौसफ अहमद वासिफ ने कहा कि मेरे सरकार ने ये फरमाया, खिदमत-ए-खल्क भी इबादत है। डा. तैय्यब जमाल ने कहा कि कोई क्या जाने कैसी अजमत है, मेरे आका का घर जन्नत है। असद साबरी ने कहा कि उन पे भेजे हैं रब दरुद ओ सलाम, क्या मकाम उनका उनकी अजमत है। मुकर्रम जलालाबादी ने कहा कि मुंतजिर उस का बाब-ए-जन्नत है, जिस को सरकार से मोहब्बत है। हाफिज उस्मान रिजवी ने कहा कि बख्श दूंगा उसे रब ने फरमाया, जिस के दिल में नबी की उल्फत है। शकील अहमद वफा ने कहा कि अम्ल करने से फैज मिलता है, किस कदर फैजयाब जन्नत है। कारी शाकिर रिजवी ने कहा कि ये तो कुरआ की भी शहादत है, सारे आलम पे उनकी रहमत है। अकरम जलालाबादी ने कहा कि जिस के दिल में नबी की सुन्नत है, दोनों आलम में उनको राहत है। इस मौके पर सरफराज अहमद साबरी, अब्बास राईन, आबिद वारसी, सय्यद शाहिद मियां कादरी, मौलाना सज्जाद, जहीर कादरी, नफीस वारसी, सलीम वारसी, सदाकत वारसी आदि मौजूद रहे। शिक्षकों ने विभिन्न समस्याओं के निदान की मांग

पैजनिया : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की हल्दौर कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें वक्ताओं ने सर्दी से बचाव के लिए समस्त छात्रों को शीघ्र स्वेटर एवं जूते-मौजे वितरित कराने सहित विभिन्न मांगों पर चर्चा की गई ।

बैठक में जिलाध्यक्ष नागेश कुमार ने कहा कि लगातार सर्दी में इजाफा हो रहा है। अभी तक स्कूलों में समस्त छात्रों को सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर एवं जूते-मौजे वितरित नहीं कराए गए हैं। बैठक में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक के पदों पर शिक्षकों की पदोन्नति जल्द करने, अंतररजनपदीय एवं जिले के अंदर शिक्षकों का स्थानांतरण करने, 17140 -18 150 वेतनमान की विसंगति शीघ्र दूर करने आदि मांगों पर प्रमुखता से चर्चा की गई। साथ ही समस्याओं के निदान की मांग की गई। बैठक में जिला मीडिया प्रभारी विपिन कुमार शर्मा, जिला उपाध्यक्ष पवित्र चौहान, जिला प्रचार मंत्री प्रमोद यादव, जिला कोषाध्यक्ष आशीष चौहान, ब्लाक अध्यक्ष इंद्रवीर नागर एवं यशवी चौहान, अमर द्विवेदी, नवनीत कुमार, बालेश्वर सिंह, संजीव कुमार, अशोक कुमार, सचिन कुमार, योगेश कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.