Move to Jagran APP

वीडियो वायरल कर सीएम से मिलने रवाना हुआ सफाईकर्मी

डीपीआरओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सफाई कर्मी लखनऊ रवाना हो गया। जहां उसने सीएम से मिलकर अपनी परेशानी उन्हें बताने की बात कही है। साथ ही निस्तारण न होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:33 PM (IST)
वीडियो वायरल कर सीएम से मिलने रवाना हुआ सफाईकर्मी
वीडियो वायरल कर सीएम से मिलने रवाना हुआ सफाईकर्मी

हीमपुर दीपा (बिजनौर) : डीपीआरओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पंचायत राज विभाग के सफाईकर्मी ने कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल की थी, जिसमें न्याय नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री के सामने आत्महत्या की धमकी दी थी। सोमवार को सफाईकर्मी अपनी पत्नी व बच्चों के साथ लखनऊ रवाना हो गया। मंगलवार को पुलिस भी उसके घर पहुंची लेकिन वह नहीं मिला।

loksabha election banner

ब्लाक जलीलपुर के गांव भवानीपुर गगरैन निवासी ओमवीर पुत्र आसाराम वाल्मीकि पंचायत राज विभाग में सफाईकर्मी है। उसने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आरोप लगाया कि जलीलपुर ब्लाक में तैनात सफाई कर्मियों के वेतन भुगतान में पांच हजार तथा स्थानांतरण के लिए 12 से 15 हजार रुपये लिए जाते हैं। शिकायत करने पर निलंबन कर दिया जाता है और बहाली के नाम पर 50 हजार रुपये वसूले जाते हैं।

सफाईकर्मी ने डीपीआरओ मनीष कुमार पर आरोप लगाया कि इस संबंध में दो बार शिकायत की तो उसे दोनों बार निलंबित कर जेल भिजवा दिया गया। उसने चेतावनी दी है कि 10 दिन में इंसाफ नहीं मिला तो 11वें दिन वह परिवार सहित लखनऊ में मुख्यमंत्री के सामने आत्महत्या कर लेगा।

मंगलवार को पुलिस उसके घर पहुंची लेकिन वह नहीं मिला। थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज ¨सह ने बताया कि उक्त सफाई कर्मी क्षेत्र में चर्चित है। वह अवैध शराब बेचने, धोखाधड़ी, हत्या के प्रयास एवं शांतिभंग के आरोप में कई बार जेल जा चुका है।

विकास भवन पर लगा दिया था ताला

ओमवीर दो बार गांव के मोबाइल टावर पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी दे चुका है। करीब एक वर्ष पूर्व वह गांव के मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया था। उसने ब्लॉक जलीलपुर कार्यालय और विकास भवन बिजनौर के गेट पर भी ताला लगा दिया था।

माता-पिता ने बताया पीड़ित

ओमवीर के पिता आसाराम व मां रेखा देवी ने बताया कि उनके बेटा इंसाफ नहीं मिलने से परेशान है। निलंबन के कारण परिवार आर्थिक तंगी में है। फीस जमा न होने के कारण उसके दो बच्चों को स्कूल से निकाला जा चुका है।

सफाई कर्मी ओमवीर अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाह रहता है तथा वह सिरफिरा है। जो अब कुछ माह से निलंबित चल रहा है।

- नौबहार ¨सह, बीडीओ

ओमवीर काम पर नहीं आता। जब उसका वेतन कट जाता है या रुक जाता है तो तरह-तरह के आरोप लगाने लगता है। अवैध रूप से शराब बेचता है। वह जेल भी जा चुका है।

- मनीष कुमार, डीपीआरओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.