बिजनौर, जेएनएन। पूर्व राज्यमंत्री कुंवर भारतेंद्र सिंह ने कहा कि किसान सहकारी चीनी मिल की क्षमता वृद्धि के संबंध में मुख्यमंत्री से फोन पर बात हुई है। 21 सितंबर को जनपद आगमन पर इस मांग को उनके सामने फिर से रखेंगे।

कुंवर भारतेंद्र सिंह ने नजीबाबाद के आदर्शनगर में हुई सभा में कहा कि भाजपा सरकार से पहले किसानों का बुरा हाल था। उनके पशुओं तक को दिनदहाड़े खोल लिया जाता था। मुकदमा भी उल्टा किसान पर ही दर्ज होता था। महिलाओं के साथ सरेआम छेड़छाड़ होती थी। अब जनता को इन दिक्कतों से मुक्ति मिली है। कुंवर भारतेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री 21 सितंबर को स्वाहेड़ी मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने आ रहे हैं। उनके सामने मिल की क्षमतावृद्धि की मांग फिर से रखेंगे।

पूर्व सांसद ने इसके अलावा क्षेत्र के गांव शेखूपुरा, गूढ़ा, सरवनपुर, पाईमार, खाईखेड़ी, मिलक आदि क्षेत्रों में लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं और अपेक्षाएं जानी। इस मौके पर गन्ना विकास परिषद के पूर्व चेयरमैन देवेंद्र सिंह, चीनी मिल के संचालक हेमेंद्र सिंह, सचिन कुमार, मास्टर रघुवीर सिंह, जसवीर सिंह, गौतम, रोहित, राहुल सिंह, भूपेंद्र सिंह, किसान संघ के महामंत्री राजकुमार आदि उपस्थित रहे। - - - - सोशल आडिट टीम के सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

बिजनौर। जिला ग्राम्य विकास संस्थान हल्दौर में मनरेगा के तहत संचालित तीन दिवसीय सोशल आडिट प्रशिक्षण शिविर का समापन बुधवार को हो गया।

जिला प्रशिक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र पाल सिंह ने सोशल आडिट टीम के सदस्यों से आह्वान किया कि वह सभी अपने आडिट कार्यो को पूरी ईमानदारी के साथ करें। शिविर में ब्लाक नुरपुर के 38 सदस्यों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि यदि सोशल आडिट में कोई परेशानी आती है तो उन्हें सूचित किया जाए। ज्येष्ठ अनुदेशक अनूप सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की जानकारी दी। अमित नारंग शिविर ने सभी प्रतिभागियों को शीतलराज सिंह के नेतृत्व में हल्दौर ब्लाक के गांव नवादा में सोशल आडिट का स्थलीय निरीक्षण किया। शिविर में अमित नारंग, अनुदेशक, धर्मवीर सिंह, गुलशन जहां आदि ने विचार व्यक्त किए।

Edited By: Jagran