बिजनौर, जागरण टीम। धामपुर नगर में एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया। रैली का शुभारंभ आरएसएम महाविद्यालय से हुआ, जो न्यू हिदू कालानी के पास स्थित एक अस्पताल पर जाकर संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने शासन की गाइडलाइन का पालन करने पर भी जोर दिया।

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना ने अब फिर से तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इसके चलते बुधवार को 32 यूपी बटालियन धामपुर के कमान अधिकारी कर्नल विशाल चड्ढा के निर्देशन में एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने कोरोना व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया। उन्होंने बताया कि कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण जरूरी है। उन्होंने यह भी बताया कि जिसने अपनी दूसरी डोज नहीं लगवाई है, वह जल्द ही अपनी दूसरी डोज भी लगवा लें। रैली आरएसएम महाविद्यालय से शुरू हुई जो नगीना चौराहा होते हुए नगीना रोड पर स्थित सरल अस्पताल के समीप जाकर संपन्न हुई। इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी मेजर डा. राजेश चौहान, सीनियर अंडर अफसर अनुज कुमार, संध्या, अंकित कुमार, शुभम कुमार, दिव्या, मोहिनी, शिव कुमार आदि शामिल रहे। किशोरों के टीकाकरण को लेकर सर्वे शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने नहटौर ब्लाक क्षेत्र में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण को लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर सर्वे का काम शुरू कर दिया है। विभागीय स्तर पर इस कार्य में 212 आशा कार्यकर्ता लगाई गई हैं।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आशीष आर्य ने बताया कि क्षेत्र के 15 से 18 वर्ष तक की आयु के जो बालक-बालिकाएं स्कूलों में शिक्षा ग्रहण नहीं कर रहे हैं। उनके टीकाकरण के लिए 212 आशा को सर्वे के लिए लगाया गया है। उन्होंने बताया कि आशा घर-घर जाकर उनका ब्योरा जुटाएंगी कि अभी तक जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। उनके अभिभावकों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही वह इसकी रिपोर्ट सीएचसी पर देंगी। इसके बाद उनका टीकाकरण किया जाएगा।

Edited By: Jagran