Move to Jagran APP

जिले में अलर्ट, ड्रोन व खुफिया कैमरों से निगरानी

तनावपूर्ण शांति के बीच जुमे की नमाज को लेकर जिले में अलर्ट घोषित किया गया है। इंटरनेट सेवाएं दो दिन के लिए बंद कर दी गई हैं। शुक्रवार को छह ड्रोन और खुफिया कैमरों से निगरानी की जा रही है। हर बवाली व्यक्ति कैमरों की नजर में रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 06:04 AM (IST)
जिले में अलर्ट, ड्रोन व खुफिया कैमरों से निगरानी
जिले में अलर्ट, ड्रोन व खुफिया कैमरों से निगरानी

बिजनौर, जेएनएन। तनावपूर्ण शांति के बीच जुमे की नमाज को लेकर जिले में अलर्ट घोषित किया गया है। इंटरनेट सेवाएं दो दिन के लिए बंद कर दी गई हैं। शुक्रवार को छह ड्रोन और खुफिया कैमरों से निगरानी की जा रही है। हर बवाली व्यक्ति कैमरों की नजर में रहेगा। अ‌र्द्धसैनिक बल की छह कंपनियां बुलाई गई हैं। बवालियों के पोस्टर चस्पा किए गए हैं और जागरूकता के लिए पर्चे बांटे गए। शांति समिति की बैठक कर जिलेभर में अफवाह पर ध्यान नहीं देने व शरारती तत्वों पर नजर रखने की अपील की गई है। एहतियात के तौर पर कुछ आवासीय मदरसों को खाली कराया गया है।

loksabha election banner

गत शुक्रवार को बिजनौर, नहटौर, नगीना, धामपुर और नजीबाबाद में बवाल हुआ था। दो लोगों की गोली लगने से मौत हो गई थी। सिपाही समेत गोली लगने से चार लोग घायल हो गए थे। जिले में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। जिलेभर में हुए बवाल में 31 मुकदमे दर्ज हुए हैं। अभी तक 146 गिरफ्तारी हुई हैं। पूर्व चेयरमैन अधिवक्ता जावेद अफताब, मदरसा संचालक मौलाना फुरकान एवं आदिल चुहिया पर इनाम घोषित किया गया है।

शुक्रवार को नमाज के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने ठोस तैयारी की है। बवालियों पर नजर रखने और निपटने के लिए जमीन से लेकर आसमान तक तैयारी की है। प्रशासन ने इंटरनेट दो दिन के लिए बंद कर दिया है। एसपी ने बताया कि छह ड्रोन आसमान में निगरानी के लिए लगाए गए हैं। 259 खुफिया कैमरे धार्मिक स्थल, चौराहों व सड़कों पर लगाए गए हैं। हर बवाली पर कैमरों से नजर जाएगी। छह कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल बुलाया गया है, उन्हें जिलेभर में तैनात किया गया है। खुराफातियों पर नजर रखी जा रही है। एहतियात के तौर कुछ आवासीय मदरसों के छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है। अग्रिम आदेश तक मदरसों को बंद किया गया। पुलिस-प्रशासन को अंदेशा था कि बवाल में छात्र शामिल हो सकते हैं। काफी संख्या में असम एवं बंगाल के छात्रों को मदरसों से भेज दिया गया है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने दिनभर मीटिग कर धर्मगुरुओं से अफवाह पर ध्यान नहीं देने और शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान अफवाह फैलाने वालों और शरारती तत्वों को सूचना पुलिस को देने के लिए कहा गया। धर्मगुरुओं से सहयोग व शांति की अपील कराई गई। लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के प्रति जागरूक करने के लिए पर्चे बांटे गए। चिन्हित आरोपितों के पोस्टर चस्पा किया गया। फ्लैक्सी भी लगाई जा रही हैं।

-------------

शहरों और नगरों में निकाला पैदल मार्च

पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के आइटीबीपी के जवानों के साथ पैदल मार्च निकला। शहर कोतवाल ने फोर्स के साथ बाजार और चांदपुर चुंगी के पास पैदल मार्च किया और लोगों से बातचीत की। नहटौर और नगीना में भी मार्च किया गया। एहतियात के तौर पर जगह-जगह पुलिस को तैनात कर किया गया है।

-----------------

इनका है कहना..

शरारती तत्वों से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है। जमीन से लेकर आसमान तक पूरी तैयारी है। ड्रोन और खुफिया कैमरों लगाए गए हैं। भारी फोर्स तैनात किया गया है। हर व्यक्ति पुलिस की नजर में है। बवाल करने वालों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। लोगों से अपील है कि किसी बहकावे में आकर कोई हंगामा व प्रदर्शन न करें।

-संजीव त्यागी, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.