Move to Jagran APP

प्रशासन ने ली सड़कों पर अतिक्रमण की सुध

सहारनपुर: हाईवे से लेकर मुख्य मार्गो पर बड़ी तादाद में किए गए स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण की

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 10:31 PM (IST)
प्रशासन ने ली सड़कों पर अतिक्रमण की सुध
प्रशासन ने ली सड़कों पर अतिक्रमण की सुध

सहारनपुर: हाईवे से लेकर मुख्य मार्गो पर बड़ी तादाद में किए गए स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण की आखिर प्रशासन को सुध लेनी पड़ी। मंगलवार को नगर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में कुतुबशेर से लेकर मंडी समिति रोड से न केवल अतिक्रमण हटवाया गया, बल्कि अतिक्रमणकारियों से भारी जुर्माना भी वसूला।

loksabha election banner

कुतुबशेर से लेकर मंडी समिति रोड पर भारी अतिक्रमण के चलते दिनभर जाम लगा रहता था। कई बार हादसे हो चुके हैं। लकड़ी कारोबारी व ट्रकों द्वारा किए अतिक्रमण के कारण लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा था। क्षेत्रवासी अनेक बार मंडलायुक्त से लेकर जिला प्रशासन तक से अतिक्रमण हटवाने की मांग कर चुके थे। मंगलवार को नगर मजिस्ट्रेट शेरी के नेतृत्व में सीओ सिद्धार्थ कुतुबशेर पुलिस निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ जैसे ही पहुंची तो अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। दस्ते ने सड़कों पर किए अतिक्रमण को बुलडोजर की मदद से हटाना शुरू किया तो अनेक अतिक्रमणकारी अपना सामान समेटते नजर आए। इस मार्ग पर लकड़ी मंडी होने के कारण बड़ी मात्रा में लकड़ी सड़कों पर ढेर के रूप में पड़ी रहती है। जिस कारण जाम भी लगा रहता है। प्रशासन की टीम ने करीब दो घंटे चलाए अभियान के दौरान अनेक स्थानों को अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ ही 1.22 लाख रूपये जुर्माना वसूला। नगर मजिस्ट्रेट सुश्री शेरी ने बताया कि अभी केवल चेतावनी देकर व जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया गया है। अभियान निरंतर जारी रहेगा। पुन: अतिक्रमण पाए जाने पर सामान जब्त की कार्रवाई की जायेगी। प्रशासन की कार्रवाई से हडकंप मच गया है। कुतुबशेर चौराहा अभी भी बंद

प्रशासन द्वारा भले ही अतिक्रमण हटाने की मुहिम छेड़ी हो लेकिन कुतुबशेर चौराहे को अभी भी बंद रखा जाने से हजारों लोग दिक्कतें झेल रहे है। थाना कुतुबशेर की बगल में स्थित कुतुबशेर चौराहा पिछले करीब दो वर्षों से आवागमन के लिए बंद किया हुआ है। चौराहे के दोनों ओर भारी स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण के कारण निकलना मुश्किल हो रहा है तथा दूसरी ओर जाने के लिए लोगों को घूमकर जाना पड़ता है जिससे कई बार हादसे हो चुके है। प्रमुख चौराहे को बेरीकेडिंग लगाकर बंद किए जाने से लोग परेशान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.